पकड़ी गई न्यूजीलैंड की कंपनी की चोरी, भारत के इस प्रोडक्ट को अपना बताकर बेच रही थी! करोड़ों में लगा जुर्माना

न्यूजीलैंड की एक कंपनी पर करोड़ों का जुर्माना लगाया गया है. कंपनी भारत के प्रोडक्ट को स्थानीय स्तर पर उत्पादित किए जाने का गलत दावा कर रही थी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 26 Aug 2024-2:48 pm,
1/5

गलत लेबल लगाया

न्यूजीलैंड की डेयरी कंपनी पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है. कंपनी भारत से मक्खन आयात करती थी और इसकी मदद से बनाए जाने वाले घी पर 100 फीसदी शुद्ध न्यूजीलैंड का झूठा लेबल लगाकर बेचा करती थी. कंपनी ने अपने ग्राहकों को गुमराह किया.

2/5

भारत से मंगाती थी मक्खन

न्यूजीलैंड के वाणिज्य आयोग ने सोमवार को बताया कि मिल्कियो फूड्स लिमिटेड ने अपने '100 प्रतिशत शुद्ध न्यूजीलैंड' घी उत्पादों में भारत से आयातित मक्खन का इस्तेमाल किया. 

3/5

कंपनी ने दोष स्वीकार किया

मिल्कियो फूड्स ने अपना दोष स्वीकार किया. कंपनी ने गलत तरीके से इन उत्पादों पर फर्नामार्क लोगो लगाया जो कि पूरी तरह न्यूजीलैंड में बनाए गए उत्पादों की पहचान के लिए लगाया जाता है.

4/5

जवाबदेही तय करना अहम

वाणिज्य आयोग फेयर ट्रेडिंग की मैनेजर वैनेसा हॉर्न ने कहा कि कंपनी को जवाबदेह बनाए रखना महत्वपूर्ण है. उसने अपनी प्रतिष्ठा का गलत फायदा उठाया. ये कार्रवाई अन्य कंपनियों के लिए भी सबक बनेगी.

5/5

करोड़ों का जुर्माना

मिल्कियो फूड्स पर गलत दावे के लिए 2 लाख 61 हजार 452 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है जो भारतीय रुपयों में करीब 2.1 करोड़ रुपये है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर मिल्कियो फूड्स ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link