Omar Abdullah Wife: उमर अब्दुल्ला की लव स्टोरी... हिंदू लड़की को दे बैठे थे दिल, अब सुप्रीम कोर्ट में लड़ रहे आपसी लड़ाई!

Omar Abdullah Love Story: उमर अब्दुल्ला एक बार जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उमर अब्दुल्ला की लव स्टोरी भी खूब चर्चा में रही है. उन्होंने एक हिंदू लड़की से शादी की थी. लेकिन बाद में तलाक हो गया.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 16 Oct 2024-11:54 am,
1/5

उमर अब्दुल्ला ने ली CM पद की शपथ

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सरकार बनी है. यह पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद किसी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उमर अब्दुल्ला पहले भी जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

 

2/5

उमर अब्दुल्ला का तलाक

जम्मू-कश्मीर के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का पत्नी पायल नाथ से तलाक का मामला चल रहा है. दोनों के तलाक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. हाल ही में उमर अब्दुल्ला ने कोर्ट में कहा था कि हमारी शादी टूट चुकी है. अब रिश्ते नहीं सुधरने वाले. मैं तलाक चाहता हूं. बता दें कि दोनों की शादी 17 साल तक चली.

 

3/5

उमर अब्दुल्ला की पत्नी कौन?

उमर अब्दुल्ला की पत्नी रहीं पायल नाथ दिल्ली में खुद का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस चलाती हैं. पायल के पिता इंडियन आर्मी में रहे हैं. पायल नाथ के पिता मेजर जनरल रामनाथ आर्मी से रिटायर्ड हैं.

 

4/5

उमर अब्दुल्ला की लव स्टोरी

उमर और पायल की लव स्टोरी दिल्ली स्थित एक होटल से शुरू हुई थी. उमर अब्दुल्ला तब यहां होटल ग्रुप के मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हुआ करते थे. पायल भी यहीं काम करती थीं. यहीं पर दोनों की एक-दूसरे से पहली मुलाकात हुई.

 

5/5

उमर अब्दुल्ला के बच्चे

उमर अब्दुल्ला की शादी की बात से घाटी के कई लोग खुश नहीं थे. दोनों का धर्म अलग था, इसलिए उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा. लेकिन साल 1994 में दोनों की शादी हो गई. उमर और पायल के दो बेटे हैं, जाहिर और जमीर. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link