रतन टाटा की 10 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति किन्हें मिलेगी? सामने आए वसीयत में लिखे नाम

Ratan Tata: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का पिछले दिनों निधन हो गया था. वह अपने पीछे काफी संपत्ति छोड़ गए हैं. अब उनकी वसीयत में शामिल नाम सामने आए हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 25 Oct 2024-5:07 pm,
1/5

रतन टाटा की वसीयत में किनका नाम

दिवंगत उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद से यह चर्चा थी कि उनकी संपत्ति का मालिक कौन होगा? अगस्त 2023 में जारी हुरुन इंडिया रिच लिस्ट के मुताबिक, रतन टाटा के पास करीब 7900 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. उनके पास टाटा संस में 0.83 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी.

2/5

करीब 10 हजार करोड़ की संपत्ति

इसके अलावा रतन टाटा की सभी संपत्तियों की बात की जाए तो उनके पास करीब 10 हजार करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी. अब रतन टाटा की वसीयत सामने आई है. रिपोर्ट्स की मानें तो रतन टाटा ने अपनी वसीयत में पालतू डॉगी का भी जिक्र किया है.

3/5

पालतू डॉगी के देखभाल कौन करेगा

रतन टाटा की वसीयत में कहा गया है कि उनके पालतू डॉगी टिटो की देखभाल उनके रसोइये राजन शॉ करेंगे. वसीयत में उनके बटलर सुब्बैया के लिए भी धन छोड़ा है. इनके साथ टाटा का तीन दशक का रिश्ता था.  

4/5

इनका जिक्र भी रतन टाटा की वसीयत में

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपनी वसीयत में सौतेली बहनें शिरीन और डायना जेजीभॉय, वकील दारायस खंबाटा, घनिष्ठ मित्र मेहली मिस्त्री का नाम शामिल किया है. उन्होंने घरेलू कर्मचारियों और अन्य लोगों को भी दान किया है. 

5/5

शांतनु नायडू को क्या दे गए रतन टाटा

रिपोर्ट्स के अनुसार, रतन टाटा ने वसीयत में अपने एग्जीक्यूटिव शांतनु नायडू का नाम भी लिया है. उन्होंने नायडू के कंपनियशिप वेंचर गुडफेलो में अपनी हिस्सेदारी छोड़ दी है. साथ ही नायडू के विदेश में पढ़ाई का खर्च भी माफ किया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link