Saptahik Rashifal: इस राशि के जातकों को रोजगार में मिलेगी सफलता, पढ़ें 6 से 12 अक्टूबर 2024 का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 6 to 12 October 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए है. लंबे समय से चली आ रही चिंता दूर हो सकती है. पढ़ें मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफलः

डॉ अनीष व्यास Sat, 05 Oct 2024-5:37 pm,
1/13

मेष का साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत से ही सफलता मिलेगी. इस पूरे सप्ताह अति उत्साह से बचने की जरूरत रहेगी. आपको किसी धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. कारोबार में लाभ के योग बनेंगे. आर्थिक दृष्टि से समय शुभ है. नौकरीपेशा लोगों के अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे. घरेलू महिलाओं का मन धार्मिक कार्यों में लगेगा.

2/13

वृष का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए है. लंबे समय से चली आ रही चिंता दूर हो सकती है. आपकी यश और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. यात्रा सुखद और मनचाही सफलता दिलाने वाली साबित होगी. घरवालों के बीच सुख और सहयोग बना रहेगा. भाई-बहन की ओर से आपको पूरा स्नेह और सहयोग मिलेगा. 

3/13

मिथुन का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह ज्यादा भागदौड़ भरा रहने वाला है. आपके मन की मुराद पूरी तो होगी लेकिन उसमें बड़ी दिक्कतें भी आएंगी. आप अपने विवेक और बुद्धिबल से सभी समस्याओं से पार पाने में कामयाब रहेंगे. खानपान और दिनचर्या का विशेष ख्याल रखें. रोजगार के मामले में भाग्य का सहयोग मिल सकता है. अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है.

4/13

कर्क का साप्ताहिक राशिफल

अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. किसी भी कठिन परिस्थिति में क्रोध करने और प्रतिक्रिया देने से बचें. अपनी सेहत का ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. किसी प्रिय के साथ गलतफहमी पैदा हो सकती है. पूरे सप्ताह आर्थिक चुनौतियां बनी रहेंगी. सप्ताह के बीच में कुछ बड़े खर्च आ सकते हैं. बजट बिगड़ने से आपके सामने अनचाही स्थिति पैदा हो सकती है.

5/13

सिंह का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी और सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. व्यापारियों के लिए भी समय उत्तम और लाभप्रद बना हुआ है. कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती हुई नजर आएंगी. आर्थिक दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय उत्तम है. इस दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ मिलने की संभावना है. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के भी योग हैं.

6/13

कन्या का साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने काम को कल पर टालने से बचना होगा. दूसरों के कामकाज या व्यवहार की आलोचना करने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करें. छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई से उचट सकता है. नौकरी में कार्यक्षेत्र में लापरवाही करने से बचना होगा. अभी माहौल आपके लिए पूरी तरह अनुकूल नहीं है. आर्थिक स्थिति को सुधरने में थोड़ा समय लग सकता है.

7/13

तुला का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके जहां स्वजनों के साथ बिगड़े संबंध दोबारा बन जाएंगे तो वहीं भाग्य का सहयोग मिलने लगेगा, जिससे लंबित कार्यों में प्रगति होती नजर आएगी. घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का विशेष सहयोग प्राप्त होगा. पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का समाधान निकल सकता है. आवेश में आकर अपनी नौकरी में बदलाव न करें.

8/13

वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह आपको कदम-कदम पर मनचाही सफलता और स्वजनों का सहयोग मिलता नजर आएगा. सप्ताह की शुरुआत में किसी कार्य विशेष के समय पर पूरे हो जाने पर आपको हर्ष का अनुभव होगा. आपको कोर्ट-कचहरी के मुकदमें में विजय मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा.

9/13

धनु का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपने सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा ही परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है. आपको मनचाही सफलता और लाभ मिले तो आपको अपनी ऊर्जा, समय और धन का प्रबंधन करके चलना होगा. नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह मध्यम फलकारी बना हुआ है. कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें. इस सप्ताह किसी पर जरूरत से ज्यादा विश्वास न करें. 

10/13

मकर का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. मौसमी बीमारी को लेकर सचेत रहें. रोजी-रोजगार की दृष्टि से सप्ताह का पूर्वार्ध जहां परेशानी लिए रह सकता है, वहीं उत्तरार्ध में आपको भाग्य का सहयोग मिलता हुआ नजर आएगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने सीनियर और जूनियर का विशेष सहयोग मिल सकता है. कोई भी व्यापारिक निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना बिल्कुल न भूलें.

11/13

कुंभ का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. आपको जीवन के किसी भी क्षेत्र में बहुत सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी. साथ ही आप उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपको समझाने की बजाय उलझाने की कोशिश करते हैं. करियर-कारोबार को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना होगा. प्रेम संबंध में भी कुछ अड़चनें आ सकती हैं. ऐसे में अपना खानपान और दिनचर्या सही रखें.

12/13

मीन का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपने लक्ष्य की ओर पूरे मनोयोग से प्रयास करते हैं तो निश्चित तौर पर वो हासिल हो सकता है. बीते हफ्ते के मुकाबले यह सप्ताह आपके लिए अधिक सुखदायी और फलदायी साबित होगा. करियर-कारोबार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. व्यवसाय में भी प्रगति और लाभ के योग बन रहे हैं. कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं सफल साबित होंगी. आर्थिक चिंताएं दूर होंगी.

13/13

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link