Mahashivratri 2023: शिव और पार्वती बने इन एक्टर्स की लोग करते हैं पूजा, छोटे पर्दे पर हिट रही ये जोड़ियां

Mahashivratri 2023: भोलेनाथ की बारात शिवरात्रि पर धूमधाम से निकाली जाती है. महादेव की बारात से जुड़ी कई ऐसी कहानियां जिनपर अकसर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोगों तक महादेव के जीवन से जुड़े इस खास घटना को लोग हर साल शिवरात्रि के रूप में मनाते हैं. छोटे पर्दे पर भी कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को शिव पार्वती के रूप में दिखाया गया है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 17 Feb 2023-1:00 pm,
1/5

ओम नमः शिवाय

1997 में दूरदर्शन पर 'ओम नमः शिवाय' टेलीकास्ट हुआ. इसें मां पार्वती को शक्ति के रूप में दिखाया गय है. शक्ति के लिए इस सीरियल में गायत्री शास्त्री को कास्ट किया गया था और समर जय सिंह को शिव के रूप में दिखाया गया.उस सीरियल ने लोगों की भगवान शिव को लेकर श्रद्धा को और बढ़ा दिया.

2/5

देवों के देव महादेव

देवों के देव महादेव में मोहित रैना को एक लंबे दशक के बाद लोगों ने जब महादेव के अवतार में देखा तो सभी लोग उनकी भक्ति में डूब गए. भले ही शो ऑफ एयर हो गया हो लेकिन आज भी मोहित रैना को भगवान शिव के रूप में ही पूजा जाता है. सोनारिका भदोरिया ने पार्वती के रूप में उनका साथ दिया था और जोड़ी को बेहद पसंद भी किया गया.

3/5

श्री भद्रकाली

सौरभ राज जैन जो महाभारत में विष्णु के अवतार में दिखाई दिए थे उन्हें महादेव के रूप में भी काफी पसंद किया गया. वो स्क्रीन पर श्री भद्रकाली में पूजा शर्मा के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए दिखाई दिए. पूजा शर्मा को इससे पहले महाभारत में द्रौपदी रूप में देखा गया था. श्री भद्रकाली में उनके अवतारों पर प्रकाश डाला गया और महादेव के साथ उनके संबंधों को भी दर्शाया गया.

4/5

सिया के राम

सिया के राम सीता के नजरिए से राम को दिखाया गया. कैसे सीता को कष्टों का सामना करना पड़ा. इस सीरियल में शिव और पार्वती का अहम किरदार था. जहां प्रभू राम भी महादेव के उपासक थे वहीं माता सीता भी. ऐसे में सीता के जीवन में आ रहे कष्टों को लेकर भी इस नाटक में दिखाया गया कुल मिलाकर जोड़ी हिट रही.

5/5

नीली छतरी वाले

'नीली छतरी वाले' हिमांशु सोनी ने भगवान शिव के मायनों को ही बदल कर रख दिया. इस सीरियल में भगवान शिव इंसान रूप में जन्म लेते हैं. वहीं सीरियल में मानसी श्रीवास्तव पार्वती अवतार में दिखाई दीं. दोनों की जोड़ी पर्दे पर बेहद कमाल की रही. मॉडर्न युग में लिखी गई इस कहानी को लोगों ने बेहद पसंद किया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link