अच्छे खासे रिश्ते को तबाह कर देती हैं ये आदतें, पता लगने तक हो जाती है देर

Relationship Tips: अनसुलझे विवाद रिश्तों में दरार पैदा करते हैं. विवादों का बिना कोई समाधान निकाले उन्हें लंबे समय तक ऐसे ही चलने देना एक बुरी आदत बन सकती है. इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं. इससे कपल्स के बीच दूरी आने लगती है.

श्रुति कौल Mon, 26 Aug 2024-8:54 am,
1/5

relationship

कम्यूनिकेशन गैप: बातचीत किसी भी रिश्ते की नींव रखने में सबसे ज्यादा मदद करता है. जब तक आप बातचीत के जरिए अपनी भावनाओं या चिताओं को व्यक्त नहीं करेंगे तब तक आपके रिश्ते में खालीपन ही रहेगा. किसी भी रिश्ते में ध्यान रखें कि आप दोनों एक दूसरे की भावनाओं को सुन और समझ रहे हों. 

 

2/5

relationship

एक दूसरे को हल्के में लेना: कभी भी अपने रिश्ते को हल्के में न लें. दोनों ही पार्टनर एक दूसरे को उतनी अहमियत दें जितना वे खुद अपने लिए चाहते हैं. रिश्तों को हल्के में लेने से ये टूटने लगते हैं, हालांकि इस बात को भी जरूर ध्यान में रखें कि जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर हमेशा आपके पास ही मौजूद रहेगा. उन्हें समझने की कोशिश करें. 

 

3/5

relationship

विवादों को न सुलझाना: अनसुलझे विवाद रिश्तों में दरार पैदा करते हैं. विवादों का बिना कोई समाधान निकाले उन्हें लंबे समय तक ऐसे ही चलने देना एक बुरी आदत बन सकती है. इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं. इससे कपल्स के बीच दूरी आने लगती है. अपने विवादों को सुलझाएं और उनका समाधान निकालें. 

4/5

relationship

छोटे-मोटे इशारों को नजरअंदाज करना: समय के साथ कई लोगों में अपने पार्टनर के छोटे-मोटे स्नेह भरे इशारों को नजरअंदाज करने की आदत हो जाती है. चाहे कोई तारीफ हो या प्यार भरा मैसेज उसको इग्नोर करना या जवाब न देना रिश्ते में दूरी पैदा कर सकता है. इसलिए इनका जवाब दें और माहौल को सकारात्मक रखें. 

5/5

relationship

इमोशल सपोर्ट की कमी: किसी भी रिश्ते को बरकरार रखने के लिए इमोशनल सपोर्ट बेहद जरूरी होता है. अपने पार्टनर की भावनाओं को न समझना, उनसे प्यार भरी बातें न करना, प्यार का इजहार न करना या किसी भी तरह की भावनाओं को व्यक्त न करना आपके रिश्तों में खटास ला सकता है. इससे रिश्ता कमजोर होने लगता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link