बिना एक्सरसाइज इस तरीके से 30 की उम्र में 20 जैसी दिखेंगी आप, दमकती त्वचा देख हर कोई खाएगा धोखा

Skin Care Tips: त्वचा की सही से देखभाल न करने से ये शुष्क हो जाती है. इससे कई बार हम अपनी उम्र से ज्यादा दिखने लगते हैं. आप बिना ज्यादा मेहनत किए इन तरीकों से अपनी स्किन को जवान रख सकते हैं.

श्रुति कौल Tue, 03 Sep 2024-8:48 am,
1/6

skin care

नियमित स्किन केयर करें:  हफ्ते में कम से कम 2 बार अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करें. इसमें नियमित मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करें और ऐसे ऑयल का इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा में गहराई तक समाएं. स्किन को यगं रखने के लिए इसे हमेशा हाइड्रेटेड रखें. 

2/6

posture

सीधे बैठें:  आपके शारीरिक बनावट को बेहतर बनाने के लिए बॉडी पोश्चर का भी बड़ा योगदान होता है. अच्छा पोश्चर आपको यंग दिखाती है. इसके लिए जब भी आप बैठें अपनी गर्दन को लंबा करें, कानों और कंधों को सीधा रखें और अपनी छाती रो हल्का फुलाएं. इससे आपकी पीठ में भी दर्द नहीं होगा. 

3/6

tea bags

चाय की थैली: वैसे तो आंखों की सूजन कम करने के लिए बाजार में कई प्रोडक्ट्स हैं, लेकिन आप अपने किचन में रखी चाय की थैली का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए चाय के बैग को ठंडा करें फिर पीठ के बल लेटकर आखों के नीचे 5 मिनट तक टी बैग रख दें. इससे आखों की सूजन कम होगी और ये जवां दिखेंगी. 

4/6

cold shower

कोल्ड शावर: 'नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन' में पब्लिश एक रिसर्च के मुताबिक ठंडे पानी से नहाने से त्वचा में रक्त का प्रवाह का बढ़ता है. इससे चेहरे की सूजन कम होती है और स्किन बिल्कुल यंग दिखने लगती है. वहीं गर्म पानी त्वचा से नेचुरल ऑयल निकाल देती है, जिससे यह शुष्क दिखने लगती है. 

5/6

face massage

चेहेर की मालिश करें: नियमित 90 सेकेंड का फेस मसाज आपके स्किन में बड़ा बदलाव ला सकती है. रोजाना चेहरे की मालिश करने से झुर्रियों और ढीलेपन की समस्या को दूर करने में मदद मिल सकती है. इससे ब्लड फ्लो भी अच्छे से होता है. 'स्किन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी' की एक रिसर्च के मुताबिक चेहरे की मालिश से त्वचा में कसाव आता है. 

 

6/6

zee bharat

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link