ठंड में सुबह क्या करना चाहिए नाश्ता, टाइम और सर्दी दोनों कम लगेंगे

ठंड के मौसम में गरमा गर्म खाने का मजा ही अलग होता है. ऐसे में अगर आप भी कुछ हेल्दी और टेस्टी खाने की सोचते रहते हैं तो आप ओट्स के उपमा और चुकंदर के चीले जैसी चीजों को अपने नाश्ते में शामिल कर सकते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 08 Dec 2023-7:43 pm,
1/5

इन सर्दियों के मौसम में आप अपने ब्रेकफास्ट में चुकंदर के चीले को शामिल कर सकते हैं. ये चीले काफी जल्दी भी बन जाते हैं जो की आपके समय की भी बचत करते हैं. इसके साथ-साथ ये आपके लिए काफी हेल्दी भी होता है. 

2/5

आप ब्रेकफास्ट में ओट्स में गाजर, मटर और बीन्स के साथ अपनी पसंदीदा सब्जियों को मिलाकर इसका उपमा भी बना सकते हैं. ये खाने में काफी स्वादिष्ट होता है. इसके साथ-साथ ये पोषक तत्वों से भी भरपूर होता है.

3/5

आप सर्दियों के मौसम में मिलने वाली सब्जियां जैसे की मूली, गाजर, गोभी आदि को अच्छे से काट कर या ग्रेट कर इसके पराठे भी बना सकते हैं. सर्दियों के मौसम में चाय के साथ इन पराठों के सेवन से आपकी मॉर्निंग भी मजेदार हो जायेगी.

4/5

आप सुबह के समय पालक और पनीर के चीले को भी ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं. इसे बनाना काफी आसान होता है और ये काफी जल्दी भी बन जाते हैं. इसके साथ ही ये आपकी सेहत के लिए भी काफी हेल्दी होता है. 

5/5

हरी सब्जियां सर्दियों के मौसम में बाजारों में खूब बिकती हैं. ऐसे में आप सुबह के समय मेथी के थेपलों को भी नाश्ते में बना सकते हैं. आप बेसन और मेथी को मिक्स करके इसे आसानी से बना सकती हैं. बेहतरीन स्वाद के साथ मेथी के थेपले आपके स्वास्थ्य को भी दुरुस्त रखते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link