जानिए हेमंत श्रॉफ से `टाइगर श्रॉफ` बनने की पूरी कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के `हैंडसम हंक` टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना 31 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आइए इस खास मौके पर जानते हैं टाइगर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 02 Mar 2021-9:43 am,
1/6

जैकी श्रॉफ के लाडले हैं टाइगर

फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले यंग एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) रातों रात स्टार बन गए थे. इस फिल्म के बाद टाइगर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. टाइगर अपने पिता जैकी श्रॉफ के लाडले हैं. जैकी अपने बेटे टाइगर के बेहद करीब हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं.

 

2/6

फिल्मों में आने के बाद बदला खुद का नाम

यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. दरअसल इस बागी अभिनेता की बचपन से ही डाइट काफी अच्छी खासी रही है, इसलिए उनके पिता यानी कि जैकी श्रॉफ ने उनका नाम टाइगर रख दिया. ऐसे में जब वो फिल्मों में आए तो उन्होंने खुद का नाम बदल कर टाइगर रख लिया.

3/6

डांस के शौकीन हैं टाइगर

2 मार्च 1990 को जन्में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) बॉलीवुड के यंग और जबरदस्त एक्टर में से एक हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद आज टाइगर लाखों फैंस के दिलों में राज करते हैं. टाइगर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती से की थी. इस फिल्म ने टाइगर को रातों रात स्टार बना दिया. फिल्म हीरोपंती के लिए टाइगर को स्टार ने गिल्ड, लाइफ ओके स्क्रीन और आइफा अवार्ड जीता. एक्टिंग के साथ-साथ टाइगर डांस के शौकीन और फिटनेस फ्रीक भी हैं. 

4/6

फिल्म वॉर ने बदली टाइगर की किस्मत

बता दें कि टाइगर इतने बड़े स्टार होने के बाद भी माइकल जैक्शन और रितिक रोशन के बहुत बड़े फैन हैं. उन्हें बचपन से ही डांस का शौक है. ताइकांडो में महारत हासिल करने वाले टाइगर को इसमें ब्लैक बेल्ट भी मिल चुका है. 'हीरोपंती' के बाद टाइगर श्रॉफ ए फ्लाइंग जट्ट, बागी 3, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और वॉर में नजर आए थे. फिल्म वॉर टाइगर श्रॉफ की अब तक की सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं. 

5/6

श्रद्धा कपूर है सबसे अच्छी दोस्त

टाइगर और बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की दोस्ती बहुत काफी पुरानी हैं. दोनों साल 2014 में आई फिल्म बागी में एक साथ नजर आए थे. यह तो सभी जानते हैं कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाया था. टाइगर और श्रद्धा दोनों बचपन के दोस्त हैं. इतना ही नहीं, टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर एक ही स्कूल में क्लासमेट भी रहे हैं. 

6/6

दिशा पाटनी को कर रहे हैं डेट

अपनी एक्टिंग के अलावा टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी खूब सुर्खियों में रहे हैं. टाइगर श्रॉफ काफी लंबे समय से एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Disha Patani) को डेट कर रहे हैं. दोनों का नाम काफी समय से एक साथ जुड़ता आ रहा है. दोनों को काफी बार एक साथ देखा जा चुका है. हालांकि इन दोनों अभी तक अपने रिलेशनशिप पर खुलकर बात नहीं की है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link