नवरात्रि में नहीं खा रहे हैं चिकन-मटन? ये 4 सुपरफूड्स देंगे नॉनवेज जैसा स्वाद

Non Veg Substitue Foods For Navratri: अगर आप नॉनवेज खाने के आदी हैं और इसके बिना आपको अपनी प्लेट अधूरी लगती है तो नवरात्रि में नॉनवेज की कमी को पूरा करने के लिए आप इन वेजिटेरियन फूड्स को खा सकते हैं.

श्रुति कौल Fri, 04 Oct 2024-12:30 pm,
1/5

soya

सोया चंक्स: इसे आप वेज चिकन समझकर खा सकते हैं. सोया चंक्स की बनावट और इसका स्वाद बिल्कुल चिकन जैसा ही होता है. अगर आप इसे नॉनवेज की तरह पकाकर खाएंगे तो इसका स्वाद भी बिल्कुल वैसा ही आएगा. वहीं इसमें प्रोटीन भी काफी मात्रा में होता है. 

2/5

mushroom

मशरूम: नवरात्रि में आप नॉनवेज की जगह मशरूम का भी सेवन कर सकते हैं. ये डिश न सिर्फ आपको नॉनवेज जैसा स्वाद देगा बल्कि यह सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. आप पोर्टोबेलो और शिटाके मशरूम का सेवन कर सकते हैं. इनका स्वाद बिल्कुल नॉनवेज जैसा होता है. 

 

3/5

tofu

टोफू: टोफू भी खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है. इसका स्वाद कुछ हद तक नॉनवेज जैसा होता है. आप इसे मैरिनेट करके या ग्रिल करके खा सकते हैं. अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो टोफू का सेवन कर सकते हैं. इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन भी होता है. 

4/5

kathal

कटहल: कटहल की सब्जी भी खाने में चिकन-मटन जैसा स्वाद देती है. जिन लोगों को नवरात्रि में नॉनवेज खाने का मन करता है वे कटहल को खूब मसालेदार बनाकर खा सकते हैं. ये डिश आपको बिल्कुल नॉनवेज जैसा स्वाद देगी. सेहत के लिए लिहाज से भी ये सब्जी फायदेमंद होती है. 

 

5/5

zee bharat

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link