Devshayani Ekadashi 2024: देवशयनी एकादशी पर करें तुलसी का ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि के अगले दिन देवशयनी एकादशी मनाई जाती है. इस साल 17 जुलाई 2024 को देवशयनी एकादशी है. वहीं एकादशी व्रत का पारण 18 जुलाई को है. एकादशी व्रत करने से सभी मनोकामना पूरी होती है. एकादशी के दिन तुलसी से जुड़े ये उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर होगी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 16 Jul 2024-5:37 pm,
1/5

Devshayani Ekadashi tulsi upay

एकादशी  एकादशी के व्रत में भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा की जाती है.  देवशयनी एकादशी का व्रत 17 जुलाई 2024 को है.  एकादशी व्रत का पारण 18 जुलाई को है. देवशयनी एकादशी पर तुलसी से जुड़े उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. 

 

2/5

Devshayani Ekadashi upay

तुलसी के उपाय  देवशयनी एकादशी पर भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी का भोग जरूर अर्पित करें. तुलसी भगवान विष्णु को प्रिय हैं. एकादशी वाले दिन तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए. धूप और दीपक जलाकर पौधे की पूजा करें. 

 

3/5

Devshayani Ekadashi date

जल अर्पित न करें  एकादशी वाले दिन शाम के समय तुलसी के पौधे के पास दिया जलाएं. एकादशी वाले दिन तुलसी के पौधे में जल अर्पित नहीं करना चाहिए. एकादशी के दिन तुलसी के पत्ते भी नहीं तोड़ने चाहिए. आप केवल धूप जलाकर उनकी पूजा कर सकते हैं. 

 

4/5

Devshayani Ekadashi

क्या चढ़ाएं  एकादशी वाले दिन भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगाएं. लड्डू के साथ तुलसी जरूर अर्पित करें. भगवान विष्णु को फूल के साथ तुलसी की माला भी चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे. 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link