चांदी की तरह चमकने लगेंगे पीले दांत, सुबह उठकर रगड़ लें रसोई में रखी ये चीज

नियमित ब्रश करने के बाद भी अगर आपके दांतों का पीलापन नहीं जा रहा है, जिसकी वजह से आप लोगों के सामने खुलकर बातें नहीं कर पाते हैं, तो इसके लिए आप घर पर ही लहसुन, नींबू, नमक आदि चीजों के कुछ नुस्खे आजमा सकते हैं. ये नुस्खे आपके दांतों को साफ करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आप सभी के सामने खुलकर हंस सकेंगे.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 28 Oct 2024-6:26 pm,
1/6

दांतों का पीलापन

अगर नियमित ब्रश करने के बाद भी आपके दांतों का पीलापन नहीं जा रहा है, और इस कारण आप खुलकर हंस भी नहीं पाते, तो इसके बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाना उचित रहेगा. लेकिन घर पर ही लहसुन, नमक और नींबू का इस्तेमाल करके भी आप इसे दूर कर सकते हैं.

2/6

दांतों की सही सफाई

मुंह में बैक्टीरियल संक्रमण, पायरिया या कीड़े लगने का एक कारण दांतों की सही सफाई न होना और मीठी चीजों का ज्यादा सेवन करना हो सकता है. इसके कारण दांतों में कीड़े लग जाते हैं और मुंह से बदबू भी आने लगती है.

 

3/6

लहसुन

आपके किचन में पड़ा लहसुन, खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ दांतों के दर्द और मुंह के कीड़ों को मारने में भी मदद कर सकता है. आप इसे ब्रश करने के बाद दांतों पर रगड़ सकते हैं और फिर चबा सकते हैं.

4/6

नींबू

दांतों की सफाई और मुंह की बदबू को दूर करने में नींबू काफी कारगर साबित हो सकता है. इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण और विटामिन C जर्म्स को मार सकते हैं. ब्रश के बाद आप इसे दांतों पर रगड़ सकते हैं.

5/6

नमक

नमक दांतों की सफाई और कीड़ों को मारने में मदद कर सकता है. यह हमारे मुंह के pH स्तर को सामान्य करता है और कैविटी से चिपचिपाहट को हटाता है. आप इसे गर्म पानी के साथ मिलाकर कुल्ला कर सकते हैं

6/6

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link