टैनिंग और एजिंग की निशानियां होंगी दूर चेहरा बनेगा जवां, बस यूं करें चावल का इस्तेमाल

चावल का पानी आपकी स्किन के लिए काफी लाभदायक होता है. इसका इस्तेमाल स्किनकेयर के लिए भी किया जाता है. आज कल तो कई स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. इससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है. साथ ही चेहरे की रौनक भी बढ़ती है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 08 Dec 2023-12:22 pm,
1/5

आप चावल का पानी बनाने के लिए किसी भी तरह के चावल को अच्छी तरह धो कर इसे कुछ देर पानी में भिगोकर छोड़ दें. लगभग आधे घंटे के बाद आप इस पानी को छानकर इसे किसी बॉटल में स्टोर कर लें. 

2/5

अगर आप अपने चेहरे से टैनिंग को हटाना चाहती हैं तो ऐसे में आप चावल के पानी में बेसन को मिक्स कर लें और इसे अच्छी तरह चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी टैनिंग तो दूर होती ही है और साथ ही सर्दियों में आपकी त्वचा मुलायम भी रहती है.

3/5

अगर आपके चेहरे का निखार कम हो रहा तो ऐसे में आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए चावल के पानी में दूध और ओट्स को मिक्स कर के लगा सकते हैं. इससे आपकी त्वचा चमकदार बनेगी साथ ही चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो भी आएगा.

4/5

अगर आप नियमित रूप से चावल के पानी का चेहरे पर इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है. इसके साथ ही एजिंग की निशानियां भी कम होने लगती हैं.

5/5

चावल के पानी में एस्कॉर्बिक एसिड पाए जाते हैं, जो कि आपके चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मददगार होते हैं. इससे आपके चेहरे की रंगत समान होती है. ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कोलेजन को बूस्ट करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link