क्या आपको भी बार-बार सपने में दिखती है गुजरी हुई दादी, हो सकते है शुभ संकेत ? जाने क्या है मतलब

Dream Science : सपने में मृतकों को देखना एक आम अनुभव है. अक्सर हम अपने गुजर चुके दादा-दादी को सपनों में देखते हैं. जिसके बाद हम सोच में पड़ जाते हैं, कि इसका मतलब क्या हो सकता है, तो आज हम आपका इसी सवाल का जबाव इस आर्टिकल में देंगे.

कीर्तिका त्यागी Thu, 29 Aug 2024-2:07 pm,
1/6

ऐसा कहा जाता है, कि  सपने में पूर्वजों को देखना शुभ होता है. पूर्वजों का दिखना करियर और रोजगार में तरक्की के साथ-साथ सम्मान मिलने वाला खास संकेत हो सकता है. अक्सर जब हम अपने पूर्वजों को याद करते है, तो वह हमे दिख जाते हैं.   उनकी यादें अभी-भी मन में जिंदा हैं. यह भावनात्मक रूप से देखा जा सकता है.

2/6

ऐसा भी हो सकता है कि आपकी दादी के साथ कुछ बात अधूरी रह गई हो या कोई भावना व्यक्त करने का मौका छूट गया हो, तो वह सपनों के जरिए आपको उस अधूरेपन को पूरा करने का संकेत दे रही हों.  

 

3/6

गुजर चुके दादा-दादी को सपनों में देखने का मतलब कभी-कभी हो सकता है, कि वह आकर हमें जीवन के बारे में सलाह और मार्गदर्शन दे सकते हैं.  मृतक दादी को सपने में देखना यह संकेत भी हो सकता है कि आप अपने जीवन में किसी बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं और आपकी दादी आपको आश्वस्त करने या समर्थन देने के लिए आई हैं. 

4/6

सपने में मृतक को देखना आपको अपने अंदर की भावनाओं और विचारों को समझने में मदद कर सकता है. सपने में पूर्वजों को हंसते या मुस्कुराते हुए देखना बेहद शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है, कि आपके पितरों की आपके पूरे परिवार पर कृपा है.  

 

5/6

इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि सपने में पूर्वजों को हंसते या मुस्कुराते हुए देखने से आपके घर-परिवार में सुख-समद्धि  आने वाली है. 

 

6/6

Disclaimer

Disclaimer यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link