जानें किस मौसम में तेजी से कम होता है वजन, बिना मेहनत अपने आप पिघल जाती है चर्बी!

वजन कम करने के लिए अक्सर जिम और हेल्दी डाइट लेने की सलाह दी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वजन कम करने में मौसम का भी असर होता है. आइए जानते हैं किस मौसम में जल्दी वजन कम होता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 04 Sep 2024-12:42 am,
1/5

weight loss in winter in hindi

कौन सा मौसम है बेस्ट: वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा मौसम गर्मियों का माना जाता है. इस मौसम में स्वीमिंग वॉक समेत कई एक्सरसाइज कर सकते हैं. इस मौसम में पानी वाले फल और सब्जियां अधिक मिलती है ऐसे में वजन कम करने के लिए गर्मी का मौसम अच्छा होता है. 

 

2/5

how to lose weight in winter

किस मौसम में नहीं घटता वजन: सर्दियों और बरसात के मौसम में वजन कम करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है. सर्दियों के मौसम में अक्सर लोगों का वजन बढ़ जाता है. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो गर्मियों का मौसम सबसे बेस्ट होता है. 

3/5

Is summer season good for weight loss

ड्रिंक्स: वजन कम करने के लिए आप कुछ ड्रिंक्स भी सेवन कर सकते हैं. अजवाइन और सौंफ का पानी वजन कम करने के लिए ज्यादा अच्छा माना जाता है. सुबह खाली पेट, नींबू का पानी,  सौंफ का पानी और अजवाइन का पानी पीने से आपका बैली फेट कम हो सकता है. 

4/5

Is it better to lose weight in summer or winter

तेजी से वजन कैसे कम होगा: अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ हेल्दी डाइट लें. ऑयली और जंक फूड्स का बिल्कुल भी सेवन न करें. इसके अलावा चीनी का भी सेवन कम कर दें. आपको 1 महीने में असर दिखेगा. 

 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link