सलमान खान के घर फायरिंग और बाबा सिद्दीकी की हत्या में लॉरेंस के भाई का हाथ, जानें- कौन है अनमोल बिश्नोई?

Who is Anmol Bishnoi? अनमोल बिश्नोई अमेरिका और कनाडा से आरोपियों के संपर्क में था. उसने स्नैपचैट के जरिए जीशान सिद्दीकी की तस्वीर भी शूटरों के साथ साझा की थी.

नितिन अरोड़ा Wed, 23 Oct 2024-2:34 pm,
1/9

पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी के शूटर आरोपी अनमोल के संपर्क में रहने के लिए स्नैपचैट (Snapchat) अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे, हालांकि हत्या के पीछे का मकसद अभी तक अज्ञात है. बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब वह दशहरा के मौके पर पटाखे फोड़ रहे थे.

2/9

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गिरोह के एक सदस्य ने दावा किया कि उन्होंने सिद्दीकी को अभिनेता सलमान खान के साथ उसके करीबी रिश्ते और दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड हस्तियों के साथ कथित संबंधों के कारण निशाना बनाया.

3/9

पुलिस ने बताया कि अनमोल कनाडा और अमेरिका से आरोपियों के संपर्क में था और आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बयान में कहा, 'आरोपी स्नैपचैट के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे और निर्देश संदेश मिलने के बाद वे इसे तुरंत डिलीट कर देते थे. इसी तरह, जब गिरफ्तार आरोपियों के स्नैपचैट की बारीकी से जांच की गई, तो पता चला कि शूटर और प्रवीण लोनकर सीधे अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे.'

4/9

लोनकर ने सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले तीन हमलावरों को लॉजिस्टिकल सपोर्ट प्रदान किया था. तीन में से दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है. इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि साजिशकर्ता आरोपियों से संवाद करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस को आरोपी के फोन पर जीशान सिद्दीकी की तस्वीर भी मिली, जिसे अनमोल बिश्नोई ने भी स्नैपचैट के जरिए शेयर किया था.

5/9

वहीं, मुंबई के बांद्रा में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में शामिल शूटरों ने भी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के इशारे पर ही काम किया. दावा है कि अनमोल ने शूटरों को उकसाया था.

6/9

कौन है अनमोल बिश्नोई?

अनमोल बिश्नोई जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है. लॉरेंस बिश्नोई को कई संगठित अपराधों में शामिल होने के लिए जाना जाता है, जिसमें जबरन वसूली और हाई-प्रोफाइल हस्तियों को धमकाने का काम शामिल है.

7/9

अनमोल बिश्नोई कई आपराधिक गतिविधियों से भी जुड़ा हुआ है, खासकर अपने भाई के गिरोह के साथ. अनमोल बिश्नोई का नाम बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाने की योजना के संबंध में सामने आया था.

8/9

अनमोल बिश्नोई सलमान खान के खिलाफ हमलों या धमकियों की साजिश रचने में शामिल था. वह 1998 के काले हिरण शिकार मामले का बदला लेने की कोशिश कर रहा है, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार पर आरोप लगाया गया है. बिश्नोई समुदाय काले हिरणों का सम्मान करता है और लॉरेंस बिश्नोई ने पहले भी इस मामले को लेकर सलमान खान को धमकी दी थी.

9/9

माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई अपने भाई के साथ मिलकर काम कर रहा है और गिरोह के आपराधिक संचालन के कुछ हिस्सों का प्रबंधन करने में शामिल है. अनमोल कानून से भागता रहा, उसे पकड़ने के कई प्रयास किए गए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link