Noel Tata: नोएल टाटा कितने पढ़े लिखे, जो रतन टाटा के निधन के बाद बने TATA ट्रस्ट के चेयरमैन

Noel Tata Education: नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का नया चेयरमैन बनाया गया है. रतन टाटा के निधन के बाद से ही चर्चा थी कि उनके सैतेले भाई नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन बनाया जा सकता है. आइए, जानते हैं कि नोएल टाटा कितने पढ़े-लिखे हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 11 Oct 2024-2:21 pm,
1/5

नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन

रतन टाटा के उत्तराधिकारी के तौर पर नोएल टाटा को चुन लिया गया है. नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं. दरअसल, रतन टाटा के पिता नवल टाटा ने दो शादियां की थी. नवल की दूसरी पत्नी सिमोन से उन्हें एक बेटा है, उन्हीं का नाम नोएल टाटा है.

 

 

2/5

नोएल टाटा पर लगी मुहर

बता दें कि शुक्रवार को टाटा ट्रस्ट की एक बैठक हुई. इसी में नोएल टाटा के नाम पर मुहर लगी. पहले से ही ऐसे कयास थे कि रतन टाटा के भाई नोएल टाटा ही ट्रस्ट के अगले चेयरमैन हो सकते हैं.

 

3/5

नोएल टाटा कहां से पढ़े?

नोएल टाटा ने यूके की यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से ग्रेजुएशन किया है. फ्रांस के INSEAD बिजनेस स्कूल से नोएल ने  इंटरनेशनल एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम किया है. नोएल वर्तमान में  टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड, वोल्टास लिमिटेड के अध्यक्ष हैं.

 

4/5

PM मोदी ने नोएल टाटा से की थी बात

जब रतन टाटा की तबियत बिगड़ने और निधन की खबर आई, तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से बातचीत की थी और उन्हें ढांढस बंधाया था. तभी नोएल टाटा चर्चा में आए थे.

 

5/5

रतन टाटा कितने पढ़े लिखे थे?

बता दें कि रतन टाटा कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्चर में ग्रेजुएट थे. मुंबई के ही कैथेड्रल और जॉन कानन स्कूल से उनकी स्कूलिंग हीओ थी. वे न्यूयॉर्क के रिवरडेल कंट्री स्कूल में भी पढ़े थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link