कौन है ये घुंघराले बालों वाला लड़का, जिसे 55 साल छोटे होने के बाद भी रतन टाटा ने बनाया था अपना करीबी दोस्त

Ratan Tata Death: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने बुधवार रात इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन के बाद उनके करीबी मित्र शांतनु नायडू चर्चा में हैं. जानें उनके बारे मेंः

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 10 Oct 2024-1:41 pm,
1/5

रतन टाटा का निधन

रतन टाटा के साथ अक्सर कम उम्र का शख्स देखने को मिलता था. इस शख्स को रतन टाटा का करीबी दोस्त और सहयोगी बताया गया. उम्र में रतन टाटा से 55 साल छोटे इस शख्स की उनसे दोस्ती कैसे हुई और ये कौन है, जानिएः

2/5

रतन टाटा के दोस्त थे शांतनु

दरअसल इस शख्स का नाम शांतनु नायडू है. साल 1993 में पुणे में एक तेलुगु परिवार में जन्मे शांतनु नायडू का रतन टाटा के परिवार से कोई संबंध नहीं है. बल्कि वह अपनी प्रतिभा और समाज सेवा के दम पर रतन टाटा के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहे. 

3/5

क्यों शांतनु से प्रभावित हुए रतन टाटा

शांतनु नायडू की रतन टाटा से 2014 में मुलाकात हुई थी. नायडू ने आवारा कुत्तों के लिए रिफ्लेक्टिव कॉलर बनाए थे, ताकि अंधेरे में वाहन चालकों को वे दिख सकें और टक्कर न हो पाए. इस बारे में पता चलने के बाद रतन टाटा ने नायडू को बुलाया और उनके लिए काम करने का ऑफर दिया.

 

4/5

रतन टाटा ने नायडू को किया था फोन

शांतनु नायडू ने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है. इसके बाद वह चेयरमैन ऑफिस में डिप्टी जनरल मैनेजर के तौर पर टाटा ट्रस्ट में शामिल हो गए. नायडू को लेकर कहा जाता है कि रतन टाटा ने खुद उन्हें फोन करके कहा था कि तुम मेरे असिस्टेंट बनोगे.

5/5

इंजीनियर और लेखक भी हैं नायडू

शांतनु नायडू अब रतन टाटा के ऑफिस में जनरल मैनेजर के तौर पर काम करते हैं. वह रतन टाटा को नए स्टार्टअप में निवेश को लेकर सलाह भी दिया करते थे. शांतनु की पहचान एक इंजीनियर, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर, उद्यमी और लेखक के तौर पर भी है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link