कौन हैं वसुंधरा ओसवाल? जिन्हें युगांडा में हथियारबंद लोगों ने पकड़ लिया

Who is Vasundhara Oswal: पंकज ओसवाल ने अपनी बेटी वसुंधरा को हथियारबंद लोगों द्वारा युगांडा में अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र से अपील की. ​​स्थानीय अधिकारियों ने उनकी हिरासत को गुमशुदा व्यक्ति की जांच से जोड़ा, जिसे उनका परिवार नकारता है.

नितिन अरोड़ा Thu, 17 Oct 2024-5:06 pm,
1/6

26 वर्षीय वसुंधरा ओसवाल को 1 अक्टूबर को उनके परिवार द्वारा स्थापित किए गए एक एक्स्ट्रा-न्यूट्रल अल्कोहल प्लांट से लगभग 20 हथियारबंद लोगों ने पकड़ लिया.

2/6

स्थानीय अधिकारियों ने द्वारा उन्हें युगांडा जेल लाया गया है और बताया गया कि उनकी ये हिरासत, गुमशुदगी के एक मामले में चल रही जांच से जुड़ी है. वहीं, ओसवाल परिवार का कहना है कि ये आरोप पूरी तरह से झूठे हैं. उनका किसी की गुमशुदगी से कोई मतलब नहीं है.

3/6

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में आरोप लगाया गया है कि ओसवाल को रात में किसी भी तरह की राहत दिए बिना 90 घंटे से ज्यादा समय तक 'जूतों के बीच हिरासत में रखा गया'. इस दौरान उन्हें नहाने या कपड़े बदलने की अनुमति नहीं दी गई. पोस्ट में यह भी कहा गया है कि भयावह परिस्थितियों के कारण उन्हें एंजाइटी अटैक आया, जिसे अधिकारी मानने व सुनने को तैयार नहीं हैं.

4/6

वसुंधरा ओसवाल को 1 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था और वह अभी भी स्थानीय जेल में बंद हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में मनमाने ढंग से हिरासत में लिए जाने पर संयुक्त राष्ट्र कार्य समूह के समक्ष एक तत्काल अपील दायर की गई है.

5/6

क्या है मामला?

ओसवाल के भाई ने युगांडा सरकार को लिए एक खुले पत्र में आरोप लगाया, 'यह सब एक 68 वर्षीय व्यक्ति की कॉर्पोरेट ईर्ष्या के कारण है, जो यह बर्दाश्त नहीं कर सकता कि वह, एक युवा 26 वर्षीय महिला जो केवल अपने तीन साल की कड़ी मेहनत से ही उससे आगे निकल गई और चाहे कुछ भी हो, वह चाहता था कि उसका प्रतिद्वंद्वी नीचे गिर जाए.'

6/6

इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, ओसवाल को हिरासत में लिए जाने के बाद उसके परिवार और वकीलों से संपर्क करने की अनुमति नहीं थी. अधिकारियों ने उसका फोन छीन लिया.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link