दीवाली में खरीद सकते हैं ये पांच EV, रेंज और बजट दोनों में हैं फिट

पिछले कुछ वक्त में देखा जा रहा है कि देश की तमाम वाहन निर्माता कंपनियां बिजली से चलने वाली कार यानी इलेक्ट्रिक कार पर फोकस कर रही हैं. हाल ही में टाटा मोटर्स ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टियागो को मार्केट में उतारा है. पेट्रोल-डीजल की महंगी कीमतों से बचने के लिए भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. आइये जानते हैं कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारों के बारे में

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 02 Oct 2022-3:30 pm,
1/4

टाटा नेक्सन

टाटा नेक्सन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. टाटा ने अपनी इलेक्ट्रिक नेक्सन कार को लभी कई सारे दमदार फीचर्स के साथ लैस किया है. वहीं अगर रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह गाड़ी 312 किलोमीटर की शानदार रेंज देती है. इस कार को खरीदने के लिए आपको लगभग 15 लाख रुपये की अधिकतम कीमत चुकानी होगी. 

2/4

टाटा टियागो

Tata Motors ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago को लॉन्च कर दिया है. Tata Tiago के इस नए इलेक्ट्रिक वर्जन में कंपनी ने कई सारे शानदार फीचर्स दिए हैं. साथ ही कंपनी ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार को काफी दिलकश लुक भी दिया है. टाटा की ये तीसरी इलेक्ट्रिक कार है. इससे पहले टाटा ने नेक्सन और टिगॉर के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी मार्केट में उतारा था. टियागो EV जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस है और सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर चलती है. सके बेस XE वेरिएंट को 8.49 लाख रुपये, XT वेरिएंट को 9.09 लाख रुपये और टॉप XZ प्लस टेक वेरिएंट को 11.79 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है.

3/4

टाटा टिगॉर

नेक्सन की तरह से ही टाटा की टिगॉर EV भी भारत की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. टिगॉर भी इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लिस्ट में शामिल है.  टाटा टिगोर ईवी एक बार फुल चार्जिंग करने पर 306 किमी की एआरएआई प्रमाणित रेंज के साथ आती है. इसे रेगुलर 15A होम सॉकेट के जरिए लगभग 8.5 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा जाता है. इस कार की कीमत लगभग साढ़े 12 लाख रुपये तक जाती है. 

4/4

महिंद्रा ईवेरिटो

देसी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा भी अपनी इलेक्ट्रिक कार ईवेरिटो को बाजार में लॉन्च कर चुकी है. महिंद्रा ने अपनी इस कार को भी कई सारे शानदार फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा की यह कार एक सेडान कार है. तो अगर आप बढ़िया इलेक्ट्रिक सेडान कार की तलाश में हैं तो यह बढ़िया ऑप्शन हो सकती है. एक बार फल चार्ज होने पर यह कार 110-120 किलोमीटर की रेंज देती है. इस कार की अधिकतम कीमत साढ़े 9 लाख रुपये रखी गई है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link