नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात कर बहुमत का दावा किया. सूत्रों के मुताबिक सरकार बुधवार या गुरुवार को विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट करा सकती है. यानी राजस्थान की पिक्चर अभी बाकी है.


फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय सक्रिय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर में होटल फेयरमाउंट में गहलोत कैंप के विधायकों को फिल्म मुगल ए आज़म दिखाई गई. उसके बाद फिल्म लगान दिखाई गई. यही नहीं महिला विधायकों ने होटल के किचन के अंदर शेफ से कुकिंग भी सीखा. होटल में तो पिक्चर चल रही है, लेकिन राजस्थान की सत्ता की जंग में पिक्चर अभी बाकी है. विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े कथित फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय सक्रिय हो गया है.


सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है. हालांकि मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कहना है कि फोन टैपिंग की उन्हें जानकारी नहीं है. ना ही फोन टैपिंग को लेकर कोई शिकायत उनके पास आई है.


खबर
फोन टैपिंग पर केद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी
मतलब
राजस्थान में जासूसी कांड पर अब केंद्र की निगरानी


खबर
कांग्रेस के बागी विधायकों से मिले राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष
मतलब
राजस्थान में गहलोत सरकार के ख़िलाफ़ लामबंदी तेज


खबर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाक़ात की
मतलब
इसी हफ़्ते विधानसभा में हो सकता है बहुमत परीक्षण


राजस्थान के रण में भाजपा Vs कांग्रेस


बीजेपी ने फोन टैपिंग मामले में बीजेपी ने सीबीआई जांच की मांग की है.


बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि "क्या फोन टेपिंग की गई आधिकारिक रुप से, कांग्रेस की सरकार जवाब दे. क्या संवेदशनशील औऱ कानूनी विषय नहीं है? SOP फोन टेपिंग के दौरान फॉलो किया गया कि नहीं."


बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने मान लिया है विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई. 


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि "आज बीजेपी ने अपनी पीसी में स्वीकार कर लिया कि खरीद फरोख्त तो हुई. आपत्ति इस बात की है कि जब ये हो रहा था तो रिकॉर्डिंग क्यों हो रही थी. क्या कानूनी थी चोर मान रहा है कि उसने चोरी की."


सियासी जंग के बीच राज्यपाल से मिले CM गहलोत


बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलवार के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक गहलोत ने राज्यपाल को बताया है कि उनके पास विधायकों का समर्थन है और सरकार पूरी तरह स्थिर है.


सूत्रों के मुताबिक बुधवार-गुरुवार को विधानसभा सत्र बुलाया जा सकता है. इस सत्र में फ्लोर टेस्ट भी कराया जा सकता है. इधर हरियाणा के मानेसर में आईटीसी भारत होटल में भी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और राजेंद्र राठौड़ ने 2 घंटे तक बागी विधायकों से बातचीत की.


इसे भी पढ़ें: राजस्थान के सियासी उठापटक पर पहली दफा बोलीं पूर्व सीएम, कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी


इस बीच अशोक गहलोत के करीबियों राजीव अरोड़ा, सुनील कोठरी और रतनकांत शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में करीब 12 करोड़ कैश मिला है. 1 करोड़ 70 लाख के गहने भी मिले हैं.


इसे भी पढ़ें: दुविधा में गहलोत-करीबियों को बचाएं या सरकार, आयकर विभाग ने भेजे समन



इसे भी पढ़ें: राजस्थान फोन टैपिंग: भाजपा ने अशोक गहलोत को घेरा, सीबीआई जांच की मांग की