Ayodhya Ram Mandir: सोने का दरवाजा, संगमरमर के रामलला, दीया भी होगा खास, बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

अंश राज Thu, 04 Jan 2024-2:11 pm,

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त है. इस दिन भगवान राम, अयोध्या आ रहे हैं. है. राम मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है. बता दें कि मंदिर में कुल 44 दरवाजे हैं, जिसमें से 14 दरवाजों पर सोने और चांदी की परत चढ़ाई जा रही है. वहीं भगवान श्री राम को भक्त चांदनी में रात में भी निहार सकेंगे. इसके अलावा तुलसीबाड़ी रामघाट पर 22 जनवरी के शुभ अवसर पर त्रेतायुगीन दीपक जलाया जाएगा

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त है. इस दिन भगवान राम, अयोध्या आ रहे हैं. हर किसी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. राम मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है. बता दें कि मंदिर में कुल 44 दरवाजे हैं, जिसमें से 14 दरवाजों पर सोने और चांदी की परत चढ़ाई जा रही है. वहीं भगवान श्री राम को भक्त चांदनी में रात में भी निहार सकेंगे. इसके अलावा तुलसीबाड़ी रामघाट पर 22 जनवरी के शुभ अवसर पर त्रेतायुगीन दीपक जलाया जाएगा,जो दुनिया का सबसे बड़ा दीपक होगा. इस दीपक को प्रज्ज्वलित करने के लिए करीब 21 क्विंटल तेल लगेगा. 28 मीटर व्यास वाले इस दीपक को गिनीज बुक आफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है.


 

नवीनतम अद्यतन

  • Ayodhya Ram Mandir: हनुमंत लला की अनुमति 

    ऐसा कहा जाता है कि बिना हनुमंत लला की अनुमति के कोई भी काम शुभ नहीं होता. इसी मान्यता के चलते प्रधानमंत्री सबसे पहले हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे और साथ ही उनसे अनुमति भी लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम जन्मभूमि प्रस्थान करेंगे.

  • Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगा ग्रीन कॉरिडोर 

    राम मंदिर में रामलला के अभिषेक समारोह के लिए आमंत्रित अतिथियों की सुविधा के लिए 22 जनवरी को विभिन्न दिशाओं से अयोध्या की ओर जाने वाली सड़कों पर विशेष रूप से साफ किए गए मार्ग बनाए जाएंगे, जिन्हें ग्रीन कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है.

  • Ayodhya Ram Mandir:अयोध्या में प्रज्ज्वलित होगा दुनिया का सबसे बड़ा दीपक 

    22 जनवरी के दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त है. इस दिन दुनिया का सबसे बड़ा  दीपक को प्रज्ज्वलित होगा.  28 मीटर व्यास वाले इस दीपक को प्रज्ज्वलित करने में 21 क्विंटल तेल लगेगा. वहीं इसे गिनीज बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज करवाने की भी तैयारी की जा रही है.

     

  • Ayodhya Ram Mandir:रामजन्मभूमि जाने के लिए पीएम मोदी लेंगे अनुमति

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी के दिन रामलला प्राण प्रतिष्ठा में हनुमंत लला से अनुमति लेकर रामजन्मभूमि जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी संकल्प लेकर देश को समर्पित करेंगे. बता दें कि पूजा का कुल समय 40 मिनट होगा.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link