Ram Mandir LIVE: वैश्विक नगरी के रूप में अयोध्या का हो रहा विकास, यहां जानें लाइव अपडेट

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 03 Jan 2024-5:00 pm,

Ram Mandir Ayodhya LIVE Updates: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर देश के करोड़ों लोगों में उत्साह है और लोग राम नाम के रस में डूबे हुए हैं. राम मंदिर ट्रस्ट भी समारोह को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

नई दिल्ली: Ram Mandir LIVE News: राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. इसी बीच राम मंदिर की सुरक्षा से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को हटा दिया है. सुरक्षा का जिम्मा अब यूपी पुलिस के कंधों पर है. यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ही राम मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को संभालेगी.


Ram Mandir Latest News


दरअसल, 1992 में बाबरी विध्वंस के बाद से ही यहां पर CRPF तैनात की गई थी. इसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकन अब राम मंदिर उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी यूपी पुलिस की स्पेशल सिक्यॉरिटी फोर्स (SSF) तैनात रहेगी. यूपी पुलिस की स्पेशल फोर्स को पहले ही राम मंदिर की सुरक्षा करने की ट्रेनिंग दे दी गई है.

नवीनतम अद्यतन

  • राम नाम वाले सोने के सिक्कों की बढ़ी मांग

    अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले ज्वैलर्स के पास राम मंदिर और राम दरबार की छाप वाले सोने और चांदी के सिक्कों की भारी मांग देखी जा रही है. उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के महासचिव पुष्पेंद्र जायसवाल ने बताया कि चांदी के राम दरबार की बाजार में काफी मांग है.

  • Ram Mandir LIVE: राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा 

    अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को हटाकर उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) सम्भालेगी. 

  • Ram Mandir Ayodhya:- प्राण प्रतिष्ठा के दिन मनाएंगे होली-दिवाली 

    रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साहित है. इसे लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोग खुश हैं. 22 जनवरी को दीपावली और होली मनाने को लेकर उत्साहित है.

  • Ram Mandir Ayodhya: नेपाल में इन लोगों को भेजा गया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण 

    अयोध्या नगरी में श्री राम प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. बता दें कि भगवन श्री राम के ससुराल नेपाल से 25 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. विशिष्ट लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. 

  • Ram Mandir Ayodhya: दो लाख लड्डू के पैकेट 
    मेहंदीपुर बालाजी से अयोध्या भेजे जाएंगे दो लाख लड्डू के पैकेट. इसके अलावा 1 लाख दीप प्रज्वलित कर धूमधाम से दीपोत्सव मनाया जाएगा.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link