PM Modi fast on 22nd January: पूरे देश में अयोध्या राम मंदिर की गूंज है. हर दिन के साथ वह दिन नजदीक आता जा रहा है जब 500 से अधिक सालों के बाद भगवान राम, मंदिर में विराजमान होंगे. 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है. इस दौरान चर्चा पीएम नरेंद्र मोदी की भी है. देश के पीएम मंदिर के इस दिव्य समारोह के साक्षी बनेंगे. अब जो एक बात सामने आ रही है, वो यह कि पीएम उस दिन व्रत भी रखेंगे. यानी जिस दिन रामलला को मंदिर में विराजित करने का समारोह होगा, तब पूरा दिन पीएम मोदी अन्न का त्याग करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो पीएम मोदी सरयू नदी में भी स्नान कर सकते हैं. महंतों के मुताबिक, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल यजमान के लिए नदी में स्नान करना भी जरूरी होता है. ऐसे में पीएम पवित्र नदी में स्नान कर सकते हैं. बता दें कि पहले 2021 में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के अवसर पर भी पीएम ने गंगा में स्नान करते हुए मां गंगा का आर्शिवाद लिया था.


आखिर क्यों रख रहे हैं व्रत?
यहां यह जानकारी होना जरूरी है कि 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में पीएम को मुख्य यजमान माना जाना चाहिए. जानकारों की माने तो प्राण-प्रतिष्ठा जैसे कार्यक्रमों में यजमान को पूरे दिन उपवास रखकर सभी धार्मिक अनुष्ठान पूरे करने होते हैं. अब जब पीएम मोदी वहां सभी कार्य करने वाले हैं तो उनका व्रत रखना भी जरूरी हो जाता है.


ये भी पढ़ें- कौन हैं स्वाति मिश्रा, जिनके भजन 'राम आएंगे' की पीएम मोदी ने की तारीफ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.