नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दुनियाभर में अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चित एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. डीविलियर्स ने अपने 18 साल के करियर में कई मुकाम हासिल किए और कीर्तिमान रचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्विटर पर साझा की जानकारी
एबी डिविलियर्स ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा करते हुए लिखा कि 'एक बहुत ही कमाल की यात्रा थी, लेकिन अब मैंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. जब उस दौर को याद करता हूं तो याद आते हैं वो मैच जो अपने बड़े भाइयों के साथ मैंने पूरे जोश और एन्जॉयमेंट के साथ खेले थे. अब 37 की उम्र में वो एनर्जी नहीं दिखती है.'


'मेरे लिए पहले भी संन्यास लेने के मौके थे'
डिविलियर्स ने भारी मन के साथ कहा, 'मुझे सच्चाई को कुबूल करना चाहिए. जानता हूं कि यह घोषणा मैंने आज अचानक ही की, जबकि मेरे पास पहले भी कई ऐसे मौके थे. क्रिकेट हमेशा से मेरे लिए बहुत दयालु रहा है.'


 



दक्षिण अफ्रीका के लिए 100 ज्यादा टेस्ट खेले
बता दें कि डिविलियर्स ने साल 2004 में दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. अपने पूरे करियर में उन्होंने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल खेले. क्रिकेट के सभी प्रारूपों में उन्होंने कुल 20,014 रन बनाए हैं.


बेंगलुरु में वापसी करेंगे डिविलियर्स?


याद रहे कि एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में भी काफी क्रिकेट खेला है. भारत में भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी है. मिस्टर 360 डिग्री प्लेयर के नाम से मशहूर डिविलयर्स को लेकर चर्चा है कि वह आईपीएल में आरसीबी के साथ किसी नए रोल में वापसी कर सकते हैं.


 



इस संबंध में आरसीबी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर वीडियो शेयर कर लिखा कि वह (एबी डिविलियर्स) जल्दी ही बेंगलुरु में वापसी करेंगे.


यह भी पढ़िएः BCCI अजीत अगरकर को बना सकती है चीफ सेलेक्टर, जोरों पर है चर्चा


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.