नई दिल्लीः अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला स्थगित होने के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया से उनकी सरकार के दबाव के आगे घुटने नहीं टेकने का आग्रह किया है . क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ इस साल अगस्त में होने वाली घरेलू टी20 श्रृंखला स्थगित कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिलाओं की खराब स्थिति का दिया हवाला
उसने अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के बदतर हालात का हवाला देकर यह फैसला लिया . तल्ख लहजे में लिखे गए पत्र में सीए के इस कदम की निंदा करते हुए एसीबी ने कहा ,‘अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक और द्विपक्षीय श्रृंखला स्थगित करने के क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले से निराश है . हम क्रिकेट को राजनीतिक प्रभाव से दूर रखने की पैरवी करते हैं . अफगानिस्तान में क्रिकेट का काफी प्रभाव है और लोगों को यह खुशियां देता है .’ 


2021 में भी किया था ऐसा
इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने नवंबर 2021 में होबार्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भी रद्द कर दिया था जिसके बाद यूएई में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी स्थगित कर दी गई. अफगानिस्तान बोर्ड का मानना है कि सीए आस्ट्रेलिया सरकार के निर्देशों पर काम कर रहा है. 


इसने कहा,एसीबी क्रिकेट आस्ट्रेलिया से आईसीसी के पूर्ण सदस्य देश होने के अपने दर्जे को समझने और उसका सम्मान करने का अनुरोध करता है. इसके साथ ही यह अनुरोध भी करता है कि बाहरी दबाव या राजनीतिक प्रभाव के आगे घुटने टेकने की बजाय वैकल्पिक समाधान तलाशे.


दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों की बेहतर स्थिति की उम्मीद में देश के क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ना जारी रखेंगे. बता दें कि पिछले एक साल में सीए ने अफगानिस्तान की स्थिति पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ परामर्थ करना जारी रखा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.