नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मैदान में ऐसे क्षेत्र में रन जुटाने की कोशिश करते हैं जहां पर सामान्य रूप से रन नहीं बनते हैं जिससे उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे हैं कार्तिक


दिनेश कार्तिक ने 27 गेंद में 55 रन की पारी खेली और यह 2006 में पहला टी20 मैच खेलने के बाद इस प्रारूप में उनका पहला अर्धशतक था. इस पारी की बदौलत भारत शुक्रवार को यहां पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 2-2 से बराबर करने में सफल रहा.


दिनेश कार्तिक (37 साल) ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के साथ भारतीय टीम में एक और वापसी की. भारतीय टीम के ‘फिनिशर’ कार्तिक ‘पावरहिटिंग’ पर ही निर्भर नहीं रहते. उन्होंने रन जुटाने के लिये मैदान का अच्छा इस्तेमाल किया.


कार्तिक के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल


शुक्रवार को उन्होंने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट के अलावा रिवर्स हिट से रन जोड़े। मैच के बाद महाराज ने कहा कि वह (कार्तिक) शानदार फॉर्म में है और अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभा रहा है. वह निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ में से एक है. वह ऐसे क्षेत्र में रन जुटाता है जो सामान्य नहीं है इसलिये उसे गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है.


ये भी पढ़ें- बेटे की मौत के बाद उसकी मॉडल दोस्त को डेट कर रहा ये फेमस खिलाड़ी


उन्होंने कहा कि हमने देखा कि इसलिये ही वह आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन खिलाड़ियों में से एक था. उसने आज शानदार ‘क्लास’ दिखायी और वह बेहतरीन खेला.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.