नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) क्रिकेट टीम के उप-कप्तान आरोन जोन्स चाहते हैं कि उनकी टीम साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में शामिल हो, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह देश के क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्टूबर-नवंबर में डाउन अंडर शोपीस इवेंट के लिए क्वालीफाई करने के लिए, जोन्स और यूएसए को पहले हरारे में एक कठिन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की चुनौती पार करनी होगी. जोन्स को अपनी टीम की क्षमता पर भरोसा है. USA ने इस महीने की शुरुआत में जर्सी के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच जीत के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपनी योग्यता प्रदर्शित की.


2024 में अमेरिका में होगा वर्ल्डकप


वार्म-अप जीत जोन्स के लिए टी20 विश्व कप बर्थ हासिल करने की संभावना के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त है और अमेरिका के लिए आगे क्या हो सकता है, जो टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में 2024 के आयोजन में शामिल होगा.


जोंस ने आईसीसी के हवाले से कहा कि अगर हम विश्व कप में पहुंच सकते हैं तो आप क्रिकेट के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकते हैं. वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, भारत, सभी टीमों के साथ खेलने के लिए जो युवा खिलाड़ी टीम में हैं, उनके आगे के लिए यह फायदेमंद साबित होगा. इसलिए मैं निश्चित रूप से अगले विश्व कप में खेलना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि हम ट्रॉफी को जीत लेंगे. जोन्स का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था, वह चार साल की उम्र में कैरिबियन चले गए और उनके कई पूर्व टीम-साथी हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बारबाडोस और वेस्टइंडीज के साथ खेलते हैं. 


कई दोस्तों के खिलाफ खेलेंगे आरोन जोन्स 


27 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह आगामी क्वालीफायर इवेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें और प्रोत्साहन दे रहा है. मेरे कुछ दोस्त भी विश्व कप में खेल रहे हैं. 


जाहिर है, मैं कैरेबियन में बड़ा हुआ हूं, इसलिए अगर हम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले, तो मैं अपने कुछ दोस्तों के खिलाफ खेलूंगा, इसलिए यह एक अच्छा अनुभव होगा. जोन्स, संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए टी20 और अंतर्राष्ट्रीय मैच दोनों में दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं और वे जानते हैं कि जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन पर दबाव होगा. उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि मैं खुद पर भी थोड़ा दबाव डालना पसंद करता हूं."


ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज ने घोषित की टीम, जानिए किसे मिली जगह



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.