नई दिल्लीः भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान को सबसे मजबूत दावेदार और भारत के साथ पसंदीदा बताया.अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तान की सफलता काफी हद तक कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन पर निर्भर करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले अश्विन
अश्विन ने कहा, "अगर बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान मध्यक्रम में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो पाकिस्तान इस एशिया कप और विश्व कप में एक शानदार टीम बनने जा रही है. पाकिस्तान एक असाधारण टीम है.'उन्होंने पाकिस्तान को भारत से इतनी ऊंची रेटिंग देने के पीछे का कारण भी बताया.


कहा- पाकिस्तान असाधारण टीम
अश्विन ने कहा, "यह सब उनकी टीम की गहराई पर निर्भर करता है. पाकिस्तान ने हमेशा असाधारण क्रिकेटर पैदा किए हैं, टेप बॉल क्रिकेट के कारण, उनके पास हमेशा तेज गेंदबाज रहे हैं. 90 के दशक और 2000 के दशक के अंत में उनकी बल्लेबाजी विशेष रही है."


उन्होंने आगे कहा,“लेकिन विभिन्न लीगों में उनका प्रदर्शन पिछले 5-6 वर्षों में उनके फिर से उभरने का एक प्रमुख कारण रहा है. उनके पास पीएसएल है, हाल के बीबीएल ड्राफ्ट में कम से कम 60-70 पाकिस्तानी खिलाड़ी थे. "


एशिया कप बुधवार से शुरू हो रहा है, पाकिस्तान मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नवोदित नेपाल के खिलाफ खेलेगा. पाकिस्तान टूर्नामेंट की शुरुआत जोरदार तरीके से करेगा क्योंकि सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर वह वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है.बता दें कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 2 सितंबर को होना है. एशिया कप की शुरुआत पाकिस्तान और नेपाल के बीच हुए मुकाबले से हुई है. इसके बाद नेपाल और टीम इंडिया का भी मुकाबला होना है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.