नई दिल्ली: Commonwealth Games 2022 INDW vs AUSW: एशले गार्डनर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा. भारत की ओर से रेणुका ने 4, दीप्ति ने 2 और मेघना ने 1 विकेट लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत ने दिया था 155 रन का लक्ष्य


कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा की शानदार पारियों के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट पर 154 रन बनाये जबकि महिला क्रिकेट ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन पदार्पण किया. शेफाली ने 33 गेंद में 48 रन बनाये जबकि हरमनप्रीत ने 34 गेंद में 52 रन की पारी खेली. आस्ट्रेलिया जैसी चैम्पियन टीम के खिलाफ हालांकि यह स्कोर औसत साबित हो सकता है. 


प्रतियोगिता की पहली गेंद में तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन का सामना करने वाली भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने महिला क्रिकेट में एक नये युग का आगाज किया. महिला क्रिकेटरों की नजरें राष्ट्रमंडल खेलों के जरिये ओलंपिक में राह बनाने पर लगी है. इस मैच में मेजबान इंग्लैंड नहीं खेल रहा था लेकिन 25000 की क्षमता वाले एजबस्टन स्टेडियम के बाहर मैच से पहले लंबी कतारें देखी गई थी. 


हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आखिरी पांच ओवर में 39 रन के भीतर पांच विकेट गंवाये. स्मृति अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकी लेकिन शेफाली और हरमनप्रीत ने आक्रामक बल्लेबाजी की. शेफाली ने 10वें ओवर में डार्सी को लगातार तीन चौके जड़कर आस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मचा दी. 


हरमनप्रीत ने एशले गार्डनर को पैडल स्वीप लगाया और स्पिनरेां को खासी नसीहत दी. पारी का एकमात्र छक्का 20वें ओवर में उन्होंने जेस जोनासेन को जड़ा. इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में अपना सातवां अर्धशतक भी पूरा किया. दूसरे छोर से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका. निचले मध्यक्रम ने कोई योगदान नहीं दिया.


ये भी पढ़ें- CWG 2022: पहले ही मैच में टूटा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिला क्रिकेटर ने बना दिया अनोखा कीर्तिमान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.