नई दिल्लीः AFG vs BAN: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 52वें मैच में बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. 8 रनों से मिली इस जीत के बाद अफगानिस्तान सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली चौथी और आखिरी टीम बन गई है. क्रिकेट इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा अफगानिस्तान 
अफगानिस्तान की जीत से ऑस्ट्रेलिया का टी20 वर्ल्ड कप में सफर सुपर-8 मैच से ही समाप्त हो गया है. अफगानिस्तान से पहले भारत, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था. अब टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. यह मैच गुरुवार 27 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले किया जाएगा. 


अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला 
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले की करें, तो अफगानिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना पाई. इस दौरान टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. कप्तान राशिद खान ने 19 रन और इब्राहिम जदरान ने 18 रन बनाए. 


राशिद खान ने चटकाए 4 विकेट 
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इस दौरान बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. वहीं, तौहीद हृदोय ने 14 रन तो सौम्या सरकार ने 10 रन बनाए. इस दौरान अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक और राशिद खान ने 4-4 विकेट चटकाए. 


ये भी पढ़ेंः 595 दिनों पुराने जख्म पर मरहम लगाने उतरेगा भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा सामना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.