नई दिल्लीः BCCI Prize Money Distribution: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद BCCI ने टीम पर पैसों की बारिश करते हुए 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी का ऐलान किया था. इस दौरान बोर्ड ने यह साफ तौर पर स्पष्ट कर दिया था कि प्राइज मनी का बंटवारा टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स में भी बांटा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्क्वाड में शामिल खिलाड़ियों को मिलेंगे 5-5 करोड़
हालांकि, इसके बाद भी कई लोग इस बात को लेकर असमंजस में थे कि आखिर टीम के हर खिलाड़ी को कितने-कितने रुपये मिलेंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI ने अब इस राज से भी पर्दा हटा दिया है कि प्राइज मनी में से किसे कितने पैसे मिलने जा रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक टीम के सभी 15 खिलाड़ियों के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ रुपये मिलेंगे. 


रिजर्व प्लेयर्स पर भी होगी पैसों की बारिश 
इसके अलावा टूर्नामेंट में शामिल टीम इंडिया के सभी रिजर्व प्लेयर जैसे- रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान पर बोर्ड पैसों की बारिश करेगा. इसके अलावा ढाई-ढाई करोड़ रुपये टीम के कोर कोचिंग स्टाफ में बांटे जाएंगे. इनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का नाम शामिल है. 


सिलेक्शन कमेटी को मिलेगा 1-1 करोड़
इन सब के बजाय अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को BCCI 1-1 करोड़ रुपये का पुरस्कार देगी. बता दें कि अजीत अगरकर की सिलेक्शन कमेटी में 5 लोग शामिल हैं और चयनकर्ताओं की इसी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए खिलाड़ियों का चयन किया था. 


भारत के गए थे कुल 42 लोग 
इनामी राशि में बैकरूम स्टाफ को भी शामिल किया गया है. तीन फिजियोथेरेपिस्ट, तीन थ्रोडाउन एक्सपर्ट, दो मालिश करने वाले और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच को 2-2 करोड़ की राशि दी जाएगी. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत से टीम के साथ कुल 42 लोग गए हुए थे


ये भी पढ़ेंः शादी को लेकर जल्द ही अच्छी खबर देंगे कुलदीप यादव, होने वाली दुल्हनिया को लेकर दिया बड़ा अपडेट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.