नई दिल्ली: भारत को आगामी वेस्टइंडीज सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक प्राप्त समाचार के मुताबिक भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव हैं. इनके अलावा श्रेयस अय्यर के भी संक्रमित होने की खबर है. खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होते ही पूरी टीम को क्वारन्टीन कर दिया गया है. 


6 फरवरी से शुरू होनी है सीरीज


आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज शुरू होगी. इसके बाद 3 टी20 भी होने हैं. बताया जा रहा है कि टीम स्टाफ के कई अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित हैं और कई लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. 


शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर लगभग वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने में वक्त लगेगा. 


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में भी यह बात आई है कि कुछ स्टाफ और खिलाड़ी संक्रमित मिले हैं. बोर्ड स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 


शाहरुख खान और साई किशोर को सकते हैं शामिल


आशंका है कि भारतीय टीम के छह से सात सदस्य संक्रमित हो सकते हैं. पहले भी रुतुराज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. आगामी सीरीज भारत के लिए बहुत अहम है. बहरहाल पूरी टीम को आइसोलेट कर दिया गया है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम स्थिति पर नजर बनाए हुए है और बोर्ड जल्द ही संक्रमित खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर सकता है. 


ये भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा ने हासिल की एक और महान सफलता, सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल


तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान और लेग स्पिनर साई किशोर को वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई के रूप में रखा गया है. अब इन्हें मेन टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.