नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ इस सप्ताह डरबन में होने वाली आईसीसी बैठकों में अपने देश के वनडे विश्व कप मैच तटस्थ स्थलों पर कराने की मांग रखेंगे. पाकिस्तान के अंतर प्रांतीय खेल संयोजन मंत्री एहसान माजरी ने यह जानकारी दी. माजरी ने कहा,‘‘ जका अशरफ यह मुद्दा उठाएंगे कि जब भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है तो फिर पाकिस्तान के विश्वकप मैच क्यों ना तटस्थ स्थल पर करवाए जाएं.’’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत ने एशिया कप खेलने से इनकार किया
भारत ने दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण एशिया कप के अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को लेकर महीनों तक अटकलबाजी लगाए जाने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने घोषणा की यह प्रतियोगिता हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेली जाएगी जिसमें चार मैच पाकिस्तान में जबकि नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 


सितंबर में होगा एशिया कप
एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. पीसीबी ने हालांकि हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को बताया कि विश्वकप में उनकी राष्ट्रीय टीम की भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगी. माजरी ने इसके साथ ही दावा किया कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा गठित की गई विशेष समिति के अन्य सदस्यों का भी मानना है कि भारत के पाकिस्तान का दौरा नहीं करने को लेकर कड़ा रुख अपनाया जाना चाहिए. 


उन्होंने कहा,‘‘ यदि भारत एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेज सकता तो मैं चाहता हूं कि विश्वकप के हमारे मैचों का आयोजन तटस्थ स्थल पर हो. अगर भारतीय बोर्ड के अनुसार उन्हें पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर परेशानी है तो हम भी भारत में सुरक्षा स्थिति को लेकर सवाल उठा सकते हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.