नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) का एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप को देश से बाहर शिफ्ट करने का प्रस्ताव देने की उम्मीद है, क्योंकि यह देश वर्तमान में आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका एशिया कप आयोजित करवा पाने में असमर्थ


एसएलसी रविवार को आईपीएल फाइनल से इतर बैठक के दौरान एसीसी अध्यक्ष जय शाह को अनुरोध से अवगत कराएगा. इसके अध्यक्ष शम्मी सिल्वा सहित क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्य पहले से ही फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद में हैं. 


पता चला है कि एसीसी के कई सदस्यों ने कहा है कि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन उन्होंने संभावना से इनकार नहीं किया.


जय शाह ने अभी नहीं लिया फैसला 


एसीसी के एक गैर-एसएलसी सदस्य ने बताया कि मुझे इसके बारे में पता करना होगा, क्योंकि अंतिम निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है. 


विशेष रूप से शाह ने पहले उल्लेख किया था कि वह एसएलसी अधिकारियों के संपर्क में हैं. अगले कुछ दिनों में पूरे मामले में स्पष्टता आने की उम्मीद है. 


एशिया कप में 6 टीमें लेंगी हिस्सा


आम धारणा यह है कि मौजूदा परिदृश्य में टूर्नामेंट का आयोजन लंका में नहीं किया जा सकता है और उस स्थिति में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बांग्लादेश संभावित विकल्प हैं, जिसके लिए पहले से ही उन्हें इत्तला कर गई है. टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और यूएई हिस्सा लेंगे.


ये भी पढ़ें- IPL Final: GT vs RR मैच से पहले युवा क्रिकेटर का दावा, कहा- मुंबई जीतेगा छठा खिताब


हालांकि, एसएलसी की ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी द्विपक्षीय शेड्यूल को रद्द करने या स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है। ऑस्ट्रेलियाईटीम कुछ ही दिनों में द्वीप राष्ट्र में पहुंचेगी. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.