Commonwealth Games 2022: देश में हर कोई वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिननुंगा पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, जिन्होंने चोटिल होने के बावजूद पुरुषों के 67 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. वहीं देश के पुरुष लॉन बॉल खिलाड़ियों की एक जोड़ी ने इंग्लैंड को हराया और रविवार को यहां कॉमनवेल्थ गेम्स विक्टोरिया पार्क में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत


भारतीय लॉन बॉल खिलाड़ियों के लिए यह सुपर संडे था क्योंकि सुनील बहादुर और दिनेश कुमार ने ग्रुप सी के मुकाबले में इंग्लैंड के जेमी वॉकर और सैम टॉलचार्ड को 18-15 से हराकर पुरुष युगल स्पर्धा में क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. दूसरे छोर से भारतीयों ने बढ़त बना ली और इंग्लिश जोड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया. इंग्लैंड के खिलाफ अपने बेहतर प्रदर्शन की बदौलत भारतीयों ने मलेशिया से आगे नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया.


इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद टीम के प्रमुख सुनील बहादुर ने कहा, "यह एक शानदार खेल था और हमने अपने दिल से अपना खेल खेला. शुरूआत से ही जब हमें बढ़त मिली, तो हमें विश्वास था कि हम इस टीम की बराबरी कर सकते हैं."


पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचा भारत


मलेशिया के बजाय नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "मलेशिया कुक आइलैंड्स के खिलाफ अपने खेल को व्यवस्थित करने में सक्षम नहीं था, लेकिन एक बार जब हम इंग्लैंड के खिलाफ में थे, तो हम स्कोर के अंतर की गणना कर रहे थे और हम क्वार्टर फाइनल में बहुत खुश और उत्साहित हैं."


भारतीय जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से भिड़ेगी और सुनील बहादुर ने कहा कि वे पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलों में और इतिहास बनाना चाहते हैं.


इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों बॉक्सिंग छोड़ वेटलिफ्टर बने जेरेमी लालरिननुंगा, कॉमनवेल्थ से पहले ओलंपिक में भी रचा है इतिहास



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.