नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली ने रविवार को खेले गए इस मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई को 20 रन से हराया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्यों लगा जुर्माना
आईपीएल ने बयान में कहा, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है. बयान के अनुसार, आईपीएल आचार संहिता के तहत टीम का यह धीमी ओवर गति से जुड़ा सत्र का पहला अपराध है इसलिए पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली ने यह मैच जीत कर इस सत्र में अपना खाता भी खोला. 


सीएसके को मिली हार 
2024 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद (2-21) और मुकेश कुमार (3-21) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 171/6 पर रोक दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की. महेंद्र सिंह धोनी की 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की जादुई पारी के बावजूद सीएसके 20 रन से हार गई.


डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खलील ने ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र के विकेट लेकर सीएसके को चौंका दिया. खलील ने पावर-प्ले में गेंदबाजी करते हुए 2-21 का स्कोर बनाया. मुकेश कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ाना जारी रखा. उन्होंने लगातार दो विकेट लिए और तीन ओवरों में 21 रन देकर तीसरा विकेट भी ले लिया. 


ऋषभ पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स को दबाव में रखने के लिए सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जादुई पारी के बावजूद सीएसके मैच हार गई. धोनी ने मैच के अंत में पांच बार के चैंपियन के लिए 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की शानदार पारी खेली.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.