नई दिल्लीः अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के कुल 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, टूर्नामेंट का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें शाम 7.30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.  आज ( 11 अप्रैल) के मैच में खास बात यह है कि अभी तक टूर्नामेंट में दोनों टीमों का खाता नहीं खुला है. ऐसे में दोनों टीमें अपनी पहली जीत की तलाश में संघर्ष करती नजर आएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों टीमों की हालत है खस्ता
दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल 2023 में अपने तीन मुकाबले खेले हैं और इन तीनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं, मुंबई इंडियंस ने अभी तक टूर्नामेंट में अपने दो मुकाबले खेले हैं. इन दोनों मैचों में मुंबई को भी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. 


क्या कहते हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के कुल मुकाबलों की करें तो आईपीएल के इतिहास में अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 32 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें मुंबई को 17 मैचों में जीत हासिल हुई है. वहीं, दिल्ली की टीम इनमें 15 मैचों में जीत हासिल की है. आईपीएल में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला साल 2008 में खेला गया था. इस दौरान दिल्ली की टीम विजयी हुई थी. 


आईपीएल 2022 के बाद पहली बार भिड़ेंगी दोनों टीमें
वहीं, इससे पहले ये दोनों टीमें आईपीएल 2022 में एक-दूसरे से भिड़ी थीं. इस दौरान भी जीत दिल्ली के हिस्से में ही रही है. हालांकि, हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो आंकड़े मुंबई के पक्ष में हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम विजयी होती है और किसे हार का सामना करना पड़ता है.


जानें कैसा होगा मौसम का हाल
इस मैच में सबसे अहम भूमिका मौसम की रहने वाली है. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार को दिल्ली में दिन के समय कड़ी धूप रहेगी जिसे दिल्ली की मशहूर गर्मियों की दस्तक भी कहा जा सकता है. इस दौरान हवा जरूर चलेगी, लेकिन उमस भी काफी रहने वाली है जो बाद में गेंदबाजी व फील्डिंग करने वाली टीम को परेशानी में डाल सकती है.


बारिश की नहीं है आशंका
हालांकि, सबसे राहत वाली बात यह है कि मंगलवार के दिन यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है. बात अगर तापमान की करें तो इस दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तो वहीं, न्यूनतम तापमान के 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं.


ये भी पढ़ेंः IPL में जब इस गेंदबाज की हुई धुनाई तो मां ने छोड़ दिया था खाना, पिता ने बताया मैच के बाद घर का हाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.