DC vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 50वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला जाएगा, जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी. दोनों टीमें अपने पिछले मैच में लो स्कोरिंग स्कोर को डिफेंड कर जीत हासिल की है. ऐसे में दोनों टीमों का आत्म-विश्वास बढ़ा हुआ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोई गलती नहीं करना चाहेगी दिल्ली


पिछले मैच में चमत्कारिक जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर शनिवार को आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेंगी और इसके लिये बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. आरसीबी की स्थिति दिल्ली से बेहतर है लेकिन फाफ डु प्लेसी की टीम कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी.


पिछले मैच का प्रदर्शन दोहराना चाहेगी दिल्ली


दूसरी ओर शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस को कम स्कोर वाले मैच में हराने वाली दिल्ली उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी. तीन सप्ताह बाद लौटे तेज गेंदबाज खलील अहमद और अनुभवी ईशांत शर्मा दिल्ली की जीत के सूत्रधार रहे और उसे स्पर्धा में बनाये रखा है. इस तरह की जीत के बाद किसी भी टीम का मनोबल ऊंचा होगा लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों को भी अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा.


बल्लेबाजों से मायूस नजर आये थे वॉर्नर


पिछले मैच के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर अपने बल्लेबाजों से काफी मायूस नजर आये. भारतीय बल्लेबाजों ने खास तौर पर निराश किया है हालांकि अमन हकीम खान और रिपल पटेल ने आखिर में संघर्ष किया लेकिन वह नाकाफी था. फिल सॉल्ट के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है जबकि वॉर्नर पिछले तीन मैचों में रन नहीं बना सके हैं.


मिडिल ऑर्डर ने पूरी तरह से किया है निराश


बल्लेबाजी में पूरी टीम एक ईकाई के तौर पर नाकाम रही है. तीसरे नंबर पर प्रियम गर्ग नहीं चल सके हैं जबकि मनीष पांडे चिर परिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे. अक्षर पटेल ने गुजरात के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी की जिन्हें ऊपर उतारा जाना चाहिये.


कोटला पहुंच विराट ने किया लंबा अभ्यास


इस मैच में विराट कोहली के खेलने से स्टेडियम खचाखच भरा रहने की उम्मीद है. उन्होंने बृहस्पतिवार को नेट पर लंबा अभ्यास किया और उसके बाद अपने नाम से बने पवेलियन में चले गए. लखनऊ के खिलाफ मिली जीत के बाद गौतम गंभीर से हुई झड़प को भुलाकर वह बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे.


केदार जाधव की टीम में हो सकती है वापसी


कुछ समय पहले तक कमेंट्री कर रहे केदार जाधव को आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने टूर्नामेंट के बीच में खेलने का मौका दिया है. उन्हें मध्यक्रम को मजबूती देने के लिये रखा गया है. गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड ने लखनऊ में अच्छा प्रदर्शन किया. स्पिनर कर्ण शर्मा ओर वानिंदु हसरंगा से भी ऐसी ही उम्मीद होगी.


दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन


दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वार्नर, फिल साल्ट, प्रियम गर्ग, राइली रूसो, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, रिपल पटेल, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा.


इम्पैक्ट प्लेयर: खलील अहमद


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक,सुयश प्रभुदेसाई,  वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, करण शर्मा.


इम्पैक्ट प्लेयर: हर्षल पटेल


इसे भी पढ़ें- MI vs CSK: मुंबई के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी चेन्नई, आंकड़ों से समझिए कौन कितना मजबूत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.