U-19 World Cup 2022: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का महामुकाबला अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है. मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 साल बाद फाइनल में
बारिश से प्रभावित इस मैच को 47-47 ओवरों का कर दिया गया था. इंग्लैंड को पहले से ही इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अफगानिस्तान ने विरोधी टीम को कड़ी टक्कर दी और 44 ओवर तक तो ऐसा लगने लगा था कि अफगानिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच डालेगी. लेकिन इंग्लैंड ने 24 साल में पहली बार फाइनल का टिकट कटा लिया है.


इस टीम से होगा फाइनल
फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला इंडिया या ऑस्ट्रेलिया से होना है. इन दोनों टीमों के बीच आज यानी की बुधवार को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. 



ऐसा रहा था मुकाबला
इंग्लैंड ने टॉस जीता और कप्तान टॉम प्रेस्ट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. 106 रनों तक इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवा दिए थे. 


जॉर्ज थॉमस, जॉर्ज बेल और एलेक्स हर्टन की हाफसेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने 47 ओवरों में छह विकेट पर 231 रन बनाए. थॉमस ने 50 रन बनाए, जबकि बेल ने नॉटआउट 56 और हर्टन ने नॉटआउट 53 रनों की पारी खेली. हर्टन ने 36 गेंदों पर ये रन बनाए और इस दौरान पांच चौके और एक छक्का लगाया.


जीत के लिए 18 गेंद पर 23 रनों की जरूरत थी. अब्दुल हादी उस समय 33 और नूर अहमद 23 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन रेहान अहमद ने 46वें ओवर में पासा पूरी तरह से पलट दिया. उन्होंने इस ओर में तीन विकेट निकाले और महज एक रन दिया. इंग्लैंड की ओर से रेहान ने कुल चार विकेट चटकाए. जॉर्ज बेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.