ENG vs NZ Dream11 Prediction, Today match: वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है.इस मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11
डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट


इंग्लैंड की प्लेइंग 11
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड


कप्तान जोस बटलर ने कहा कि बेन स्टोक्स को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. उनके कूल्हे में हल्की चोट है. अगर वो खुद को खेलने के लिए फिट नहीं मानते हैं तो उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाएगा.वहीं, पहले मैच में चोट की वजह से नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाद टिम साउदी.


विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे. हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं. इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी. टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा. 10 में से शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था. तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था.


वनडे विश्व कप के 13वें संस्करण का आगाज आज से हो रहा है. भारत के 10 मैदानों पर होने वाले इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही है. 46 दिन के आयोजन में 48 मैच खेले जाएंगे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार (पांच अक्तूबर) को गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला होगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.