नई दिल्ली: आतंकी हमले की आशंका के चलते पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया और उसके बाद इंग्लैंड ने भी अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया. इससे वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान की बहुत फजीहत हुई और वहां के क्रिकेट फैंस को भी निराशा हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को आड़े हाथों लिया. 


भारत के साथ ऐसा नहीं कर सकता ECB


पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कहा है कि अगर यह भारत दौरा होता तो ईसीबी यह नहीं कह सकता था कि उनकी टीम वहां का दौरा नहीं करेगी.


विश्व के कई पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर्स ने ईसीबी की इस फैसले को लेकर आलोचना की है.


होल्डिंग ने इंग्लैंड को बताया घमंडी


माइकल होल्डिंग ने कहा कि यह लोग पाकिस्तान में चार दिन गुजार सकते थे. मुझे यकीन है कि वे भारत के साथ ऐसा नहीं कर सकते थे. यह जो संकेत मुझे देता है वो पश्चिमी अहंकार है.


होल्डिंग ने कहा कि मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करूंगा जैसा मुझे आपके साथ करने का मन करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं, मैं वही करूंगा जो मैं चाहता हूं. 


ये भी पढ़ें- T20 World Cup के मेजबान देश में शाहीन तूफान से तबाही, ICC छीन सकता है मेजबानी


उन्होंने कहा कि भारत अमीर और पावरफुल है. मैं माइक आर्थरटोन और जॉर्ज डोबेल से सहमत हूं जिन्होंने ईसीबी की आलोचना की. 


ईसीबी ने क्षेत्र का दौरा करने में जोखिम का हवाला देकर पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला किया था. ईसीबी ने हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान के खिलाफ अगले साल फुल सीरीज का आश्वासन दिया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.