नई दिल्लीः Team India Head New Coach: राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा, इससे जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो राहुल द्रविड़ के बाद कोई और नहीं, बल्कि पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ही टीम इंडिया के नए हेड कोच बनेंगे और बीसीसीआई इसका ऐलान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 वर्ल्ड कप के बाद संभाल सकते हैं जिम्मा
मौजूदा समय में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद ही राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया से कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. राहुल दविद्र अभी टी20 वर्ल्ड कप की वजह से ही टीम इंडिया के हेड कोच बने हुए हैं. 


BCCI और गंभीर के बीच हो चुकी है डील 
रिपोर्ट्स की मानें, तो नए हेड कोच को लेकर बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच बातचीत पूरी हो चुकी है. अब बस इंतजार नामों के ऐलान का है, जो टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद पूरा हो जाएगा. हालांकि, गंभीर के साथ सपोर्ट स्टाफ की भूमिका कौन निभाएगा, अभी तक ये बातें स्पष्ट नहीं हो चुकी हैं. इसका भी ऐलान समय आने पर ही किया जाएगा. 


गंभीर खुद कर सकते हैं सपोर्ट स्टाफ का चयन 
सपोर्ट स्टाफ को लेकर बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर हेड कोच का कमान संभालते ही अपने लिए सपोर्ट स्टाफ का चयन करेंगे. राहुल द्रविड़ ने भी ऐसा ही किया था. मौजूदा समय में विक्रम राठौर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच है, पारस महांब्रे गेंदबाजी कोच और टी दिलीप फील्डिंग कोच हैं. राहुल द्रविड़ से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच थे. तब संजय बांग बल्लेबाजी कोच, भरत अरुण गेंदबाजी कोच और आर श्रीधर फील्डिंग कोच थे. 


ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: गिल और आवेश के वापस भारत जाने पर बैटिंग कोच की दोटूक, बोले- रिलीज करने का फैसला...


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.