नई दिल्लीः GT vs PBKS: गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की 67 रन की अर्धशतकीय पारी से गुरुवार को मोहाली में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में पंजाब किंग्स को एक गेंद रहते छह विकेट से हराया. पंजाब किंग्स की टीम शुरुआती झटकों और गुजरात की शानदार गेंदबाजी के सामने घरेलू मैदान पर आठ विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात ने 19.5 ओवर में दर्ज की जीत
गिल की 49 गेंद में सात चौके और एक छक्के जड़ित पारी के बावजूद गुजरात की टीम 19.5 ओवर तक जीत दर्ज कर पायी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (30 रन) ने तीसरे ओवर में अर्शदीप सिंह पर चार चौके जड़कर पंजाब किंग्स को पस्त करने की नींव रखी. कागिसो रबाडा ने साहा (19 गेंद, पांच चौके) को आउट कर 100वां आईपीएल विकेट हासिल किया और गिल के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी खत्म की. 


सस्ते में आउट हुए हार्दिक पंड्या
साई सुदर्शन (19 रन) लय में आ ही रहे थे कि अर्शदीप ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (08) भी पवेलियन पहुंच गये. अंतिम ओवर में टीम को छह गेंद में सात रन चाहिए थे और सैम करन ने गिल को बोल्ड कर दिया. राहुल तेवतिया (05) ने फिर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. डेविड मिलर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. 


मोहित शर्मा को मिले दो विकेट
आईपीएल में वापसी करने वाले अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा ने गुजरात के लिए पहली बार खेलते हुए 18 रन देकर दो विकेट झटककर प्रभावित किया. मोहम्मद शमी (44 रन देकर एक विकेट) ने अपनी टीम को पहले ही ओवर में सफलता दिलाई. राशिद खान, जोश लिटिल और अल्जारी जोसफ को भी एक एक विकेट मिला. 


आखिरी पांच ओवर में जोड़े 54 रन
पंजाब किंग्स ने अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़कर चार विकेट गंवाए, जिसमें से दो खिलाड़ी 20वें ओवर में रन आउट हुए. इस स्कोर में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 25 जबकि सैम करन और शाहरूख खान ने 22-22 रन का योगदान दिया. बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान शिखर धवन (08) और युवा सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह धमाल नहीं दिखा सके और सस्ते में आउट हो गये. मैथ्यू शॉर्ट 36 रन (24 गेंद, छह चौके, एक छक्का) बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. 


पंजाब किंग्स ने पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला विकेट गंवा दिया. प्रभसिमरन खाता भी नहीं खोल सके और शमी की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में आसान सा कैच देकर आउट हुए. 


यह भी पढ़िएः IPL ने राजस्थान के स्टार अश्विन के खिलाफ लिया कड़ा एक्शन, जानिए क्यों लगा जुर्माना


 


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.