Pro Kabaddi League 2022: सचिन तंवर (13) के सीजन के तीसरे सुपर-10 की मदद से तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 50वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 34-28 से हरा दिया. दोनों टीमों का यह नौवां मैच था. गुजरात को यह चौथी हार मिली है. उसके खाते में 4 जीत और एक टाई है जबकि पटना ने तीसरी जीत दर्ज की है. पटना के खाते में चार हार और 2 टाई भी हैं. इस जीत के साथ पटना सातवें स्थान पर पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात के लिये प्रतीक दहिया ने हासिल किये 11 अंक


गुजरात की ओर से प्रतीक दहिया ने 11 अंक लिए लेकिन उसके स्टार रेडर एचएस राकेश नहीं चल सके. साथ ही गुजरात का डिफेंस भी नहीं चल सका. गुजरात के डिफेंस ने 8 के मुकाबले सिर्फ तीन अंक अर्जित किए. पटना की ओर से रोहित गुलिया ने सचिन का अच्छा साथ देते हुए सात अंक जुटाए. बहरहाल, तीसरे ही मिनट में गुजरात का डू ओर डाई रेड आया. राकेश गए और डैश कर दिए गए. पटना ने इसके साथ 3-1 की लीड बना ली थी. फिर चार के डिफेंस में पटना के डू ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर लौटे. पांच मिनट बीते थे और 4-2 के स्कोर के साथ गुजरात के लिए सुपर टैकल ऑन था.


खुद से आउट हुए बलदेव


महेंदर ने हालांकि सुनील को आउट कर इस स्थिति को टाला. रोहित ने अगली रेड पर रिंकू को बाहर कर गुजरात को फिर सुपर टैकल तक पहुंचा दिया. रोहित की रेड पर बलदेव सेल्फ आउट हुए. स्कोर 6-3 था और गुजरात पर ऑलआउट का खतरा था. पटना ने फिर ऑलआउट को अंजाम दे 10-5 की लीड ले ली. प्रतीक ने हालांकि सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी कराई लेकिन इसके बाद रोहित ने दो अंक ले पटना को 15-8 से आगे कर दिया. सचिन डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर लौटे. फिर पटना ने गुजरात को दूसरी दूसरी बार ऑल आउट 11 अंक की लीड ले ली. हाफ टाइम तक स्कोर 21-13 से गुजरात के हक में था.


दूसरे हाफ में भी पटना का रहा दबदबा


दूसरे हाफ के पांच मिनट बीतने के बाद भी स्कोर 23-16 से पटना के पक्ष में था. गुजरात के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित को लपक तीसरी सफलता हासिल की जबकि गुजरात का डिफेंस 6 शिकार कर चुका था. यह अलग बात है कि उसके स्टार रेडर राकेश अब तक नहीं चल सके थे. राकेश ने हालांकि 32वें मिनट में अपना दूसरा अंक लिया. राकेश की अगली रेड पर शादलू सेल्फ आउट हुए लेकिन सचिन की अगली रेड पर सौरव गुलिया ने गलती कर दी. सात मिनट बचे थे और स्कोर 27-19 था. पटना ने इसके बाद लगातार तीन अंक लिए.


डोंग जोन ली ने हालांकि अगली रेड पर दो अंक लेकर गुजरात को राहत दी. फिर प्रतीक ने शादलू और मनीष को आउट कर स्कोर 24-30 कर दिया लेकिन सचिन ने डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर न सिर्फ अपना सुपर-10 पूरा किया बल्कि पटना की जीत भी लगभग सुनिश्चित कर दी. प्रतीक ने हालांकि दो रेड पर तीन अंक दिलाकर स्कोर 27-33 किया और पटना को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन वे इसे अंजाम नहीं दे सके और 34-28 से मुकाबला हार गए. पाइरेट्स लगातार चार मुकाबलों से अजेय हैं जबकि गुजरात को चौथी हार मिली.


इसे भी पढ़ें- भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी बजने लगा है इंडिया के इस खिलाड़ी का डंका, पाक प्लेयर्स ने तारीफ में पढ़े कसीदे



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.