नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार हरभजन सिंह और इरफान पठान आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में क्रमशः मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग का नेतृत्व करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 सितंबर से शुरू होगी लीग


लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगी. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 236 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेले हैं. 



हरभजन ने कहा, ‘‘कई वर्षों तक दुनिया भर के शीर्ष क्रिकेटरों के साथ खेलने से मैंने खेल की बारीकियों को समझा जिससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली. एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे टीम की कप्तानी का मौका नहीं मिला लेकिन मैं यहां कप्तानी करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.’’ 


इरफान पठान भी करेंगे कप्तानी


गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान 2007 में पहले टी20 विश्वकप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे. पठान ने कहा,‘‘यह शानदार अवसर है और मुझे पूरा विश्वास है कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’ 


कई महान क्रिकेट दिखाएंगे जौहर


आगामी टूर्नामेंट में चार टीमें भाग लेंगी और इसमें कुल 16 मैच खेले जाएंगे. भारत पहली बार इसकी मेजबानी करेगा और इसके मैच छह शहरों में खेले जाएंगे. इस लीग में सचिन, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग भी कप्तानी करते नजर आएंगे. भारत में आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन दो में प्रशंसकों के लिए सहवाग और गंभीर की अगुवाई में अपने पसंदीदा सितारों को एक्शन में देखने का एक शानदार मौका होगा. 


ये भी पढ़ें- सामने आया नीरज चोपड़ा के भाले और BCCI का स्पेशल कनेक्शन, किया गया था पीएम को गिफ्ट



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.