नई दिल्लीः टीम इंडिया के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने खुलासा किया कि स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पहले उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से एक संदेश भेजा था, जिसने उनके संबंधित खेलों के दो दिग्गजों के बीच टेक्स्ट-आधारित दोस्ती की शुरुआत की थी. मैं नोवाक के साथ बहुत ही सहज तरीके से संपर्क में आया. जब मैंने इंस्टाग्राम पर उसकी प्रोफाइल देखी तो मैंने मैसेज का बटन दबाया, मैंने सोचा कि मैं उसे मैसेज ही कर दूं. फिर मैंने उसका संदेश अपने डीएम पर पहले से ही देखा. मैंने इसे कभी खोला ही नहीं था. यह पहली बार था जब मैंने अपना संदेश खोला था. और उसने खुद मुझे मैसेज किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या बोले कोहली
“तो पहले मैंने सोचा कि जरा जांच कर लूं, हो सकता है कि यह कोई फर्जी अकाउंट हो. फिर मैंने दोबारा जाँच की, यह वैध था. फिर हमारी बातें होने लगीं. हम समय-समय पर संदेशों का आदान-प्रदान करते रहते हैं. कोहली ने बीसीसीआई.टीवी पर एक वीडियो में कहा, ''मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी.'


जोकोविच से कब हुआ बात
उन्होंने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप सेमीफाइनल में अपना 50वां एकदिवसीय शतक लगाने के बाद जोकोविच से एक संदेश मिलने के बारे में भी खुलासा किया. "हाल ही में जब मैंने 50वां एकदिवसीय शतक बनाया, तो नोवाक जोकोविच ने एक कहानी पेश की, और मुझे एक अच्छा संदेश भी भेजा, इसलिए परस्पर प्रशंसा और सम्मान है."


"उच्च स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले वैश्विक एथलीटों के साथ जुड़ना वास्तव में अच्छा है. मेरे मन में उनके और उनकी यात्रा के लिए बहुत सम्मान है. फिटनेस के प्रति उनका जुनून कुछ ऐसा है जिसका मैं खुद अनुसरण करता हूं. इसलिए जुड़ने के लिए बहुत कुछ था. कोहली ने कहा, "उम्मीद है कि अगर वह जल्दी भारत आते हैं, तो मैं उस देश में रहूंगा जहां वह खेल रहे हैं. मैं निश्चित रूप से उनसे मिलूंगा और आराम करूंगा और शायद एक कप कॉफी भी पीऊंगा."
दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का वीडियो देखा, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले एक प्रचार कार्यक्रम में क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहे थे.


"मुझे लगता है कि वह क्रिकेट का बल्ला घुमाने में टेनिस रैकेट घुमाने में हमसे कहीं बेहतर है. मुझे लगता है कि स्टीव ने अपनी सर्विस लौटाने में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. जब आपके पास हाथ-आंख का अच्छा समन्वय होता है, तो आप सोचते हैं कि आप भी ऐसा कर सकते हैं."


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.