ICC World Test Championship: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के पूरा हो जाने के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 का साइकिल भी पूरा हो गया है. इसके साथ ही सभी टीमों की रैंकिंग को भी अंतिम रूप दे दिया गया है. 2021-23 के बीच खेले गये इस साइकिल का अंत होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एडिशन का फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसका आयोजन ओवल के मैदान पर 7 से 11 जून के बीच किया जाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका की हार के साथ खत्म हुआ WTC का दूसरा एडिशन


वेलिंगटन में सोमवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट के पूरा होने के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की मौजूदा अवधि समाप्त हो गई. श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कुछ संघर्ष किया, लेकिन कप्तान टिम साउदी (3/51) को अंतिम सफलता मिली, जिससे न्यूजीलैंड ने दिमुथ करुणारत्ने की टीम पर एक आरामदायक पारी और 58 रन की जीत सुनिश्चित की.


छठे स्थान पर पहुंची कीवी टीम


जीत ने न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग पर आठवें से छठे स्थान पर ला दिया. साथ ही पाकिस्तान और वेस्टइंडीज एक स्थान गिर गया. अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बाकी है, ऑस्ट्रेलिया और भारत जून की शुरूआत में लंदन के द ओवल में शीर्ष स्थान के लिए भिडेंगे.


पांचवे पायदान पर खिसकी श्रीलंका


विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पायदान पर रही तो वहीं पर भारत दूसरे स्थान पर काबिज रहा. दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत से पीछे तीसरे स्थान पर रहा, जबकि इंग्लैंड चौथे पायदान पर काबिज हुआ. वहीं श्रीलंका की टीम जिसके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीत कर फाइनल में पहुंचने का मौका था वो क्लीन स्वीप होने के बाद पांचवे पायदान पर खिसक गया.


इसे भी पढ़ें- WPL 2023: ‘बाहर करने के बहाने से हैरान’, गुजरात जाएंट्स पर फिर भड़की डियांड्रा डॉटिन



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.