नई दिल्लीः Ind vs Afg: भारत ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया. मोहाली में हुए मैच में शिवम दुबे के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत भारत को जीत मिली थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने करीब 14 महीने बाद टी20 में कमबैक किया. वह कप्तानी में तो पास हुए लेकिन बल्लेबाजी में 'जीरो' साबित हुए. दरअसल मैच में रोहित शर्मा, शुभमन गिल की गलती की वजह से शून्य पर आउट हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुभमन गिल नहीं दौड़े, रोहित हुए रन आउट
मैच की दूसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा ने ड्राइव लगाई और रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन शुभमन गिल गेंद को ही देख रहे थे. रोहित शर्मा ने रन की कॉल की थी और वह डेंजर एंड पर थे लेकिन शुभमन गिल दौड़े ही नहीं और तब रोहित को मना किया जब वह उनके पास पहुंच गए. इस पर फील्डर ने गेंद विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज की तरफ फेंकी. उन्होंने रोहित को रन आउट कर दिया.


इस तरह रन आउट होने पर रोहित शर्मा का गुस्सा बीच मैदान में शुभमन गिल पर निकला. वह गिल की तरफ इशारा करके पवेलियन की तरफ लौट गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था.


 



ये चीजें होती रहती हैंः रोहित शर्मा
वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा ने इस बारे में कहा कि ये चीजें (रन आउट) होती रहती हैं. जब इस तरह होता है तो आप निराश महसूस करते हैं. आप उस जगह रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं. लेकिन सब कुछ आपके अनुसार नहीं होता है. हमने मैच जीता, यह ज्यादा अहम बात है. रोहित ने कहा कि वह चाहते थे कि शुभमन गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से वह बहुत अच्छी और छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए. 


शिवम दुबे की भी तारीफ की
रोहित ने मैच में शिवम दुबे और जितेश शर्मा की पारी पर भी बात की. उन्होंने कहा कि शिवम दुबे और जितेश ने जिस तरह बल्लेबाजी की, वह शानदार थी. वहीं तिलक ने भी अच्छा खेला. रिंकू अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने स्पिनरों की भी तारीफ की. रोहित ने कहा कि इस मैच में हमें बहुत कुछ सकारात्मक मिला, खासकर बॉलिंग में. हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.