नई दिल्लीः Ind vs Aus 1st Test: भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया और कंगारू टीम के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला चल रहा है. इसी बीच टीम इंडिया से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर तमाम क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लग सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम से बाहर हुआ दिग्गज
दरअसल, खबर ये है कि टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी के अगुआ माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के किसी भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह चोट के कारण बाकी बचे दोनों मैचों से भी बाहर रहेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) जसप्रीत बुमराह को लेकर इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के मद्देनजर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है.   


आखिरी के दो मैचों में भी नहीं खेलेगा दिग्गज
बता दें कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों से तो पहले ही बाहर हो चुके हैं,  लेकिन अब ये एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि बुमराह आखिरी के दो टेस्ट मैचों में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला मोहाली तो चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. 


BCCI ने अभी नहीं की है आधिकारिक पुष्टी
हालांकि, जसप्रीत बुमराह को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक रूप से अभी तक ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और अहमदाबाद में होने वाले बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकता है. ऐसे में बुमराह के फैंस चाहेंगे कि वे आईपीएल 2023 से पहले भारत के लिए कम से कम दो टेस्ट मैच जरूर खेलें, लेकिन सामने आ रही खबर को सुनकर इसकी संभावना काफी कम मालूम पड़ रही है. 


वहीं, बुमराह के टीम में मौजूद न होने से तेज गेंदबाजी का सारा दारोमदार मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के कंधों पर आ गया है. बता दें कि बुमराह पिछले 8-9 महीनों से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. बुमराह ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में टी20 सीरीज खेला था और तब से अब तक किसी भी तरह के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं.  


ये भी पढ़ेंः India vs Australia Live: अश्विन और पुजारा पवेलियन लौटे, रोहित-कोहली हैं मैदान में


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.